Advertisment

नामीबिया के निकोलस डेविन नहीं बना पाए तेजी से रन, मिली ऐसी सजा की बन गया T20 World Cup में इतिहास

T20 World Cup Records : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नामीबिया के ओपनर निकोलस डेविन ने एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रिटार्यड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Nikolaas Davin

Nikolaas Davin ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 Records : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच जारी है. कुछ ही दिन में सुपर-8 के मुकाबले शुरु होंगे. वहीं टूर्नामेंट का 34वां मैच इंग्लैंड और नामीबिया के बीच 15 जून (शनिवार) को वेस्टइंडीज के एंटीगुआ में खेला गया. इस मैच में एक इतिहास बन गया. पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा हुआ जिसे देख सभी चौंक गए दरअसल, नामीबिया के ओपनर निकोलस डेविन 10 ओवर में 123 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे थे. टीम को तेजी से रन बनाने थे, लेकिन निकोलस डेविन गेंद को बल्ले से सही तरीके से कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे और रनों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे. ऐसे में उनकी टीम नामीबिया ने बड़ा एक्शन लिया, जो इतिहास बन गया.

Advertisment

रिटायर्ड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने निकोलस डेविन

दरअसल, 26 साल के निकोलस डेविन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे, लेकिन टीम को जीतने के लिए तेजी से रन बनाने थे. फिर क्या उनकी टीम ने निकोलस को वापस बुला लिया. यानी कि उन्हें रिटायर्ड आउट कर दिया. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के 17 साल के इतिहास में निकोलस रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए.

Nikolaas Davin इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 16 गेंदों में 2 चौके की मदद से सिर्फ 18 रन ही बना सके. 6वें ओवर के अंत में डेविन को वापसी बुला लिया गया था. उनकी जगह डेविड वीजे को ग्राउंड में भेजा गया और नामीबिया को इसे फायदा हुआ. वीजे ने 12 गेंद में 27 रन की तूफानी पारी खेली.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में USA के ये 3 प्लेयर्स पर हो सकती है पैसों की बारिश, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

रिटायर्ड आउट नियम क्या होता है?

क्रिकेट में रिटायर्ड आउट नियम वो होता है जब कोई बल्लेबाज पूरी तरह से फिट है, लेकिन टीम उसे वापस ड्रेसिंग रूम में बुला लेती है. जब कोई बल्लेबाज जानबूझ कर रिटायर आउट होता है तो वह तब तक दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आ सकता जब तक सामने वाली टीम का कप्तान उन्हें अनुमति ना दे. टी20 फॉर्मेट के इतिहास में निकोलस डेविन रिटायर्ड आउट होने वाले सिर्फ चौथे और टी20 वर्ल्ड कप के पहले खिलाड़ी हैं.

Advertisment

Source : Sports Desk

निकोलस डेविन रिटायर्ड आउट nikolaas davin retired out t20 world cup T20 WORLD CUP 2024 Nikolaas davin retired out t20 world cup 2024 news T20 World Cup 2024 Hindi News
Advertisment
Advertisment