logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : पाकिस्तानी खिलाड़ी को रोता देख, रोहित ने किया कुछ ऐसा, हर तरफ हो रही उनकी तारीफ

Rohit Sharma : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर एक शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद एक बार फिर हिटमैन ने अपने जेस्चर से फैंस का दिल जीत लिया...

Updated on: 10 Jun 2024, 04:32 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर एक कमाल की जीत दर्ज की. इस जीत के बाद टीम इंडिया ने खूब जश्न मनाया, वहीं भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर खुशी जताते दिख रहे हैं. लेकिन, दूसरी ओर मैच हारते ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह रोने लगे. तब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जाकर उनका हौसला बढ़ाया. हिटमैन के इस जेस्चर ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है. 

रोते हुए नसीम शाह को बंधाया ढांढस

न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. ये मैच काफी क्लोज था. 14वें ओवर तक ये मैच पूरी तरह से पाकिस्तान की ओर झुका हुआ था, लेकिन फिर जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान को आउट कर मैच पलटा. इसके बाद तो फिर भारतीय गेंदबाजों ने पाक के बल्लेबाजों को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और उनके सिर पर जीत का सेहरा सजा दिया. 

जब भारत ने जीत हासिल की, तब क्रीज पर शाहीन अफरीदी और नसीम शाह मौजूद थे. हारकर लौटते हुए नसीम शाह अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए और रोने लगे. तब उनके साथी खिलाड़ी शाहीन उन्हें सांत्वना दे रहे थे. तभी खेल भावना का उदाहरण पेश करते हुए हिटमैन रोहित शर्मा भी नसीम के पास गए और उनका कंधा थपथपाकर उनका मनोबल बढ़ाया. रोहित के इस जेस्चर की क्रिकेट गलियारों में खूब तारीफ हो रही है.

6 रन से टीम इंडिया ने दर्ज की रोमांचक जीत

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर सकी और सिर्फ 119 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में भारत का इतने कम स्कोर पर आउट होना बड़ा झटका था. लेकिन, फिर जीत दिलाने का जिम्मा भारतीय गेंदबाजों ने उठाया और कमाल की गेंदबाजी की.

जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन स्पेल डाला और 3 विकेट निकाले. वहीं, हार्दिक पांड्या ने 2, अर्शदीप सिंह-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस तरह भारत ने 6 रन से मैच जीता और जसप्रीत बुमराह को लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया.

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : लाहौर में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला? क्रिकेट फैंस के लिए आई गुडन्यूज