Advertisment

T20 World Cup 2024 में प्लेयर्स की सुरक्षा पर खड़ा हुआ सवाल, ICC के इस फैसले ने बिगाड़ा खेल

T20 World Cup 2024 : न्यूयार्क के नासाउ काउंटी मैदान की पिच इतनी खराब है कि खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. आने वाले दिनों में ये संकट और गहरा सकता है. अ​ब इस मैदान पर 9 जून को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला भी खेला जाना है.

author-image
Roshni Singh
New Update
India T2O World Cup 2024

India T2O World Cup 2024 ( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन कराने का जब आईसीसी ने फैसला किया तो इसकी खूब प्रशंसा हुई. कहा गया कि यूएसए में भी क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ ही मैचों में अमेरिका की पिचों की पोल खुलकर सामने आ गई. दरअसल अमेरिका के जिस नासाउ काउंटी मैदान पर मुकाबले खेले जा रहे हैं, उसकी पिच इतनी खराब है कि किसी भी दिन किसी खिलाड़ी पर संकट आ सकता है. बीते दिन जब भारत और आयरलैंड के यहां मैच खेला गया तो बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा पिच की उछाल की वजह से चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. 

Advertisment

नासाउ काउंटी मैदान की पिच पर सवाल 

अमेरिका के न्यूयार्क में नासाउ काउंटी मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के मैचोंं के दौरान जिस तरह की पिच दिखाई दे रही है, उससे ठीक संकेत नहीं मिल रहे हैं. यह पिच लो स्कोर वाला तो है ही, लेकिन खिलाड़ियों पर भी संकट है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आयरलैंड मैच के बाद पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की है. रोहित ने कहा कि टॉस के समय भी कहा था कि पता नहीं ये पिच कैसी होगी. मुझे लगता है कि पिच अभी जमी नहीं है और गेंदबाजों की काफी मदद कर रही थी.

मैदान पर कुल 4 पिचें, अब तक दो पर खेले गए हैं मैच 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैदान पर कुल चार पिचें हैं. जिसमें से अबतक यहां 2 पिचों पर मुकाबले खेले जा चुके हैं और काफी कम रन बनाए. वहीं काफी उछाल बल्लेबाजों के लिए दिक्कत का सबब बन रहा है. कोई गेंद बहुत नीचे रहती है तो अगली ही बॉल पर इतनी ज्यादा उछाल लेती है कि सीधे मुंह तक पहुंच जाती है. गौरतलब है कि यहां डॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसका मतलब होता है कि पिच यहां नहीं बनी है कहीं और बनी है और उसे यहां लाकर बिछाया गया है.

पाकिस्तानी टीम पहली बार खेलने उतरेगी मैच  

भारतीय टीम इस पिच पर बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेली थी, इसके बाद उसने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेला. अब टीम इंडिया को यहां न्यूयॉक की पिच का अंदाजा लग गया होगा, लेकिन पाकिस्तानी टीम यहां पर अपना पहला मैच खेलेगी. इससे पहले पाकिस्तान को यूएसएस के खिलाफ 6 जून को खेलना है, वो मैच दूसरे स्टेडियम पर है. अगर ऐसा ही जारी रहा तो यही लग रहा है कि किसी न किसी खिलाड़ी के चोट लग सकती है और ये मामला गंभीर भी हो सकता है.

Source :Sports Desk

India vs Ireland New York bad pitch Nassau County Ground Bad Pitch T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan New York pitch Rohit Sharma Nassau County Ground Pitch Nassau County Ground Rishabh Pant rohit sharma injury update
Advertisment
Advertisment