Advertisment

New York Pitch: क्या न्यूयॉर्क से कहीं और शिफ्ट होगा टी20 वर्ल्ड कप का मैच? ताजा अपडेट आया सामने

T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयार्क में टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही यहां की​ पिच विवादों के घेरे में आ गई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Team India

Team India( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024 New York Pitch : अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन कराने का जब आईसीसी ने फैसला किया तो इसकी खूब प्रशंसा हुई. कहा गया कि यूएसए में भी क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ ही मैचों में अमेरिका की पिचों की पोल खुलकर सामने आ गई. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी मैदान की पिच इतनी खराब है कि अब खिलाड़ियों पर संकट मंडरा रहा है. इस बीच सवाल ये भी किया जा रहा है कि क्या आईसीसी आने वाले मैचों को न्यूयॉर्क से कहीं और शिफ्ट कर सकता है.

Advertisment

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ​की पिच पर बवाल

यूएसए में खेले गए अबतक टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैचों के दौरान कोई न कोई विवाद देखने को मिला है. हालांकि फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड मैदान पर अभी एक भी मैच नहीं हुआ है, वहीं टेक्सास के ग्रैंड प्रेयेर स्टेडियम को मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं. मगर न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम ने ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि एक्सपर्ट्स को भी निराश किया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से खौफ में विरोधी टीमें, अब पाकिस्तान की उड़ेगी नींद

Advertisment

इस पिच पर नहीं बन रहे हैं रन और खिलाड़ियों पर चोटिल होने का खतरा

बीते दिन जब भारत और आयरलैंड के यहां मैच खेला गया तो बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा पिच की उछाल की वजह से चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. पंत भी चोटिल हुए थे, हालांकि वह मैदान छोड़कर नहीं गए. नसाउ स्टेडियम में गेंद बहुत ज्यादा मूवमेंट कर रही है, इसलिए अभी तक पहले खेलने वाली टीम ने इस मैदान पर 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छुआ है. ऐसे में पिच को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं.

9 जून को खेला जाना है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 

Advertisment

इस बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में  भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है, जिससे टीमें की टेंशन बढ़ी हुई है. इस बीच खबर है कि ICC अब तक यहां खेले गए दोनों मैचों के डाटा का विश्लेषण कर रही है, ताकि आगे के फैसले लिए जा सकें. हालांकि अभी तक जो भी यहां मैच का शेड्यूल है, वे यहीं खेले जाएंगे और कहीं और शिफ्ट नहीं किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यहां पर एडिलेड से लाई गई ड्रॉप इन पिच को डाला गया है, जो अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हुई हैं.

Source : Sports Desk

nassau Cricket stadium Pitch Controversy नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम की पिच न्यूयॉर्क की पिच India vs Pakistan IND vs pak T20 world cup 2024 match New York Cricket Pitch India vs Pakistan T20 World Cup 2024 Team India
Advertisment
Advertisment