Advertisment

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप में सट्टेबाजी का फूटा भांडा, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

T20 World Cup 2024 : उधर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ी अपने-अपने देश को जीत दिलाने के लिए अपना बेस्ट दे रहे हैं. तो इधर, कुछ लोग चंद पैसों के लिए इस खेल को शर्मसार कर रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
betting game going on in cricket

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, लेकिन कभी-कभी कुछ लोग पैसों की लालच में इस खेल की छवि को खराब करने लगते हैं. अब वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में सट्टेबाजी से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है. पिछले कुछ वक्त से अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के पास कई शिकायतें दर्ज कराई गई थीं कि कुछ लोग डमी वेबसाइट बनाकर धड़ल्ले से सट्टेबाजी कर रहे हैं. इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए 2 लोगों की गिरफ्तारी भी कर ली है. 

Advertisment

धड़ल्ले से हो रही थी सट्टेबाजी

उधर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ी अपने-अपने देश को जीत दिलाने के लिए अपना बेस्ट दे रहे हैं. तो इधर, कुछ लोग चंद पैसों के लिए इस खेल को शर्मसार कर रहे हैं. खबरों की मानें, तो अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के पास कई शिकायतें दर्ज कराई गई थीं कि कुछ लोग गैरकानूनी तरीके से डमी वेबसाइट्स के जरिए सट्टेबाजी कर रहे हैं और गैरकानूनी तरीके से T20 वर्ल्ड कप के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग भी कर रहे हैं. 

जबकि मेगा इवेंट के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स भारत में स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं. ऐसे में गलत तरीके से हो रही इस स्ट्रीमिंग के कारण इस कंपनी को नुकसान हो रहा था. पुलिस ने खबर मिलने के बाद ही जांच शुरू कर दी थी और अब गिरफ्तारी भी हो चुकी है. 

पुलिस ने दी पूरी जानकारी

खबरों की मानें, तो इस मामले पर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि, हमने 3 CPU, 4 मॉनिटर, एक लैपटॉप, एक आईपैड, 6 राउटर, इंटरनेशनल डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन जब्त किए हैं. पटेल ने एक फर्जी डोमेन खरीदा हुआ और उसी के जरिए डमी वेबसाइट्स पर क्रिकेट मैचों का स्ट्रीम अपलोड किया जा रहा था. इस काम में उसका साथ देने वाले का नाम मुकेश पटेल है. शुभम पटेल नाम के व्यक्ति पर भी आरोप हैं, जो कनाडा का रहने वाला है. 

पुलिस ने इस मामले का पाकिस्तान से कनेक्शन बताते हुए कहा, दिव्यांशु, मुकेश और शुभम को मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग एक पाकिस्तानी नागरिक से मिल रही थी, जिसका नाम अजहर अमीन बताया गया है. 

सेमीफाइनल में पहुंचने को तैयार टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. विजयरथ पर सवार भारतीय टीम ने सुपर-8 में भी लगातार 2 मैच जीत लिए हैं और सेमीफाइनल में लगभग अपनी सीट पक्की कर ली है. अब सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले मैच को जीतकर भारत अंतिम-4 में पहुंच जाएगा. 

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : 'हम प्रेशर में अपना बेस्ट देना जानते हैं...', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुलेआम दे डाली टीम इंडिया को वॉर्निंग

Advertisment

Source : Sports Desk

Cricket Betting T20 WORLD CUP 2024 Online betting t20 world cup hindi t20 world cup betting news cricket online betting cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment