Advertisment

PAK vs CAN : बाबर-रिजवान ने दिलाई पाकिस्तान को जीत, कनाडा को 7 विकेट से हराया

PAK vs CAN : लगातार 2 मैचों में हार के बाद पाकिस्तान ने पहली जीत हासिल कर ली है. पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से हराया और सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को भी बरकरार रखा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs CAN T20 World Cup 2024

पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से हराया( Photo Credit : Twitter)

PAK vs CAN T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है. पाकिस्तान ने कनाडा को 8 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 106 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान ने ओवर में 2 विकेट गंवार लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजावान ने फिफ्टी जड़ी. जबकि बाबर आजम ने 33 रनों का योगदान दिया.

Advertisment

107 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन 20 रन के स्कोर पर टीम ने सईम अयूब के रूप में पहला विकेट गंवाया. सईम अयूब 6 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद मोहम्मद रिजावन और बाबर आजम ने पारी को आगे बढ़ाया और जीत दिलाई. मोहम्मद रिजवान ने 53 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली. जबकि बाबर आजम ने 33 गेंद पर 33 रन बनाए.

ऐसी रही कनाडा की बल्लेबाजी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 106 रनों का स्कोर खड़ा किया है. कनाडा के लिए आरोन जॉनसन ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट लिए. जबकि शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को एक-एक सफलता मिली.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा टीम की शुरुआत पहले 2 ओवर अच्छी रही. लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गई. नवनीत ढालीवाल 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद परगत सिंह 2 रन बनाकर चलते बने. कनाडा टीम ने 10 ओवर में 55 रन बनाकर 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे. वहीं दूसरी छोर से आरोन जॉनसन ने पारी को आगे बढ़ाया और 39 गेंद में फिफ्टी पूरी की, लेकिन जॉनसन भी 14वें ओवर में नसीम शाह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

इसके बाद कप्तान साद बिन ज़फर भी 21 गेंद खेलकर 10 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी ओवरों में कलीम सना ने 13 रन और डिलोन हेलिगर ने 9 रन बनाकर कनाडाई पारी को 106 रन तक पहुंचाया.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Pakistan vs Canada PAK vs CAN cricket hindi news sports hindi news Babar azam T20 World Cup PAK vs CAN T20 World Cup 2024 PAKISTAN TEAM pakistan Mohammed Rizwan
Advertisment
Advertisment