logo-image
लोकसभा चुनाव

PAK vs USA : अमेरिका से हारने के बाद बहानेबाजी करते दिखे बाबर आजम, इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

T20 World Cup 2024 : अमेरिका के साथ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम उलटफेर का शिकार हुई. आइए आपको बताते हैं कि इस करारी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने क्या-क्या कहा...

Updated on: 07 Jun 2024, 08:47 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है. अमेरिका के साथ डलास में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा. ये कहना गलत नहीं होगा कि अमेरिका ने एक बड़ा उलटफेर कर सभी को हैरान कर दिया. इस करारी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम बहानेबाजी करते दिखे और पिच पर हार का पूरा ठीकरा फोड़ दिया. 

क्या बोले बाबर आजम? 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अमेरिका के हाथों मिली हार के बाद उन गलतियों के बारे में बताया, जो उन्होंने इस मैच में की. वह अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं दिखे, क्योंकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही पाक का प्रदर्शन निराशाजनक था. यूएसए से मिली हार के बाद बाबर आजम ने कहा कि, "हम शुरुआती 6 ओवर्स का फायदा नहीं उठा पाए, क्योंकि लगातार विकेट गिरने से आप प्रेशर में आ जाते हैं. बतौर बल्लेबाज आपको पार्टनरशिप बनाने पर ध्यान देना होता है. वहीं गेंदबाजी में भी हम पहले 6 ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसमें बीच के ओवर्स में हमारे स्पिनर भी विकेट नहीं निकाल पाए. वहीं अमेरिकी टीम ने इन तीनों ही जगहों पर हमें मात दी."

वहीं, पिच के बारे में बात करते हुए बाबर ने कहा, "पिच में शुरू में थोड़ी नमीं थी और इसमें गेंद की गति में बदलाव भी देखने को मिल रहा था, लेकिन मेरा मानना है कि एक प्रोफेशनल खिलाड़ी होने के नाते आपको हालात को समझकर खुद को उस हिसाब से ढ़ालना चाहिए."

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : पाकिस्तान के सामने 'खतरनाक' हो जाते हैं विराट कोहली, आंकड़ें देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

पाकिस्तान टीम हुई उलटफेर का शिकार

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच डलास में एक बेहद रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच में USA ने गेंदबाजी का फैसला किया था. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान कीटीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. जवाब में USA की टीम भी 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर इसी स्कोर तक पहुंच पाई और मैच सुपर ओवर में जा पहुंचा. सुपर ओवर में USA ने कमाल का खेल दिखाया और पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस उलटफेर के बाद चारों तरफ इसी की बात कर रहे हैं.