Advertisment

टीम में एकता नहीं, खिलाड़ी अलग-अलग रहते हैं, पाकिस्तान टीम पर कोच गैरी कर्स्टन का बड़ा आरोप

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान का टी 20 विश्व कप 2024 में साधारण प्रदर्शन क्यों रहा इसकी बड़ी वजह का खुलासा हेड कोच गैरी कर्स्टन ने कर दिया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Pakistan cricket team is not united this costs in T20 World Cup 2024 says head coach Gary Kirsten

Pakistan Cricket Team( Photo Credit : Social Media )

Pakistan Cricket Team:  पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई. ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को भारत के साथ साथ अमेरिका से भी हार झेलनी पड़ी थी. अमेरिका से मिली हार पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने की सबसे बड़ी वजह रही. कई रिपोर्टों में कहा गया था कि पाकिस्तान टीम की विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन की वजह टीम में एकता का न होना है. इन आरोपों को पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट और कप्तान बाबर आजम ने लगातार नकारने की कोशिश की लेकिन अब इस खबर पर कोच गैरी कर्स्टन ने मुहर लगा दी है. 

Advertisment

कर्स्टन ने पाकिस्तान टीम पर लगाया ये आरोप 

विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वनडे और टी 20 फॉर्मेट के हेड कोच बनाए गए गैरी कर्स्टन ने टीम पर बड़ा और संगीन आरोप लगाया है. कर्स्टन ने कहा कि,  'पाकिस्तान टीम को टीम कहना गलत है. इस टीम में एकता नाम की कोई चीज नहीं है. खिलाड़ी अलग अलग रहते हैं कोई एक दूसरे को सपोर्ट नहीं करता है. मैंने कई टीमों के साथ काम किया है लेकिन  ऐसी स्थिति मैंने कहीं नहीं देखी है.' कोच के किसी बयान का टीम और उस पर बड़ा असर होता है. कई मामलों में कोच को अपने पद से इस्तिफा देना पड़ता है लेकिन इस बार कर्स्टन के बयान से पाकिस्तान टीम में बदलाव तय है. टीम पहले से ही ग्रुपबाजी का आरोप झेल रही है. 

क्या है ग्रुपबाजी की वजह ? 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ग्रुपबाजी की सबसे बड़ी वजह बाबर आजम हैं. पाकिस्तान के अधिकांश क्रिकेट एक्सपर्ट्स और मौजूदा खिलाड़ी बाबर आजम को बतौर कप्तान पसंद नहीं करते हैं. इसकी वजह टीम में उनके द्वारा अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के बावजूद लगातार मौका देना और अच्छे प्रदर्शन करने वाले दर्जनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखना है. ऑन फिल्ड पर भी बाबर के निर्णय सही नहीं होते. वे लगातार निजी रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं. इसी वजह से पाकिस्तान टीम लगातार असफल हो रही है.

विश्व कप 2023 में असफलता के बाद दबाव की वजह से बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तिफा से दे दिया था लेकिन सिर्फ एक सीरीज के बाद शाहीन अफरीदी को हटाकर फिर से उन्हें पीसीबी ने कप्तान बना दिया.शाहीन को बिना बताए लिए गए इस फैसले ने टीम की एकता को तोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई.अमेरिका से मिली हार के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम में बड़े पैमाने पर सर्जरी की बात कही थी. कोच ने टीम की दुदर्शा का कारण बता दिया है. अब सभी की नजरें पीसीबी पर होंगी. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के बीच Home Minister अमित शाह से मिले गौतम गंभीर, दिया यह संदेश

Source : Sports Desk

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam गैरी कर्स्टन gary kirsten T20 WORLD CUP 2024
Advertisment
Advertisment