Advertisment

IND vs PAK : भारत के खिलाफ मैच से पहले घबराए हुए हैं पाकिस्तान के खिलाड़ी, बाबर आजम की बातों से हुआ साफ

IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान आबर बाबर आजम ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों को कहा है कि वह ज्यादा नर्वस ना हो.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs PAK T20 World Cup 2024

babar azam( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि यह दबाव का माहौल और अपेक्षाओं का बोझ खिलाड़ियों को नर्वस बना देता है. इस दबाव से निपटने के लिए बाबर ने अपने साथियों को सब्र से काम लेने की सलाह दी है. बता दें कि इंडिया और पाकिस्तान आज तक टी20 वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आए हैं, जिनमें से पाक टीम सिर्फ एक बार जीत हासिल करने में सफल रही है, जो उसने 2021 में दर्ज की थी.

Advertisment

'बहुत ज्यादा नर्वस हो जाते हैं खिलाड़ी और फैंस'

भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर बाबर आजम ने कहा, "मैं जानता हूं कि भारत और पाकिस्तान का मैच किसी अन्य मुकाबले से ज्यादा चर्चाओं में घिरा होता है. इसके लिए बहुत अलग तरह का माहौल तैयार किया जाता है. इसके लिए ना केवल खिलाड़ी बल्कि फैंस के अंदर भी उत्साह भरा होता है. आप जहां भी जाएंगे, वहां लोगों को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बारे में चर्चा करते हुए पाएंगे और हर कोई अपने देश को सपोर्ट कर रहा होता है. यहां तक कि क्रिकेट फैंस भी विशेष रूप से इस मैच का इंतजार कर रहे होते हैं. इस मैच से जुड़ी लोगों कि अपेक्षाएं और इससे जुड़ा उत्साह फैंस और खिलाड़ियों को नर्वस कर देता है. सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं. खिलाड़ी जितना बेसिक्स पर फोकस करेंगे, उनके लिए खेलना उतना ही आसान हो जाएगा."

'जिम्बाब्वे के खिलाफ हार दर्दनाक रही'

Advertisment

पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, "इस मैच में बहुत ज्यादा दबाव होता है. अगर खिलाड़ी धैर्य बनाए रखेंगे और अपने स्कील पर भरोसा रखेंगे तो चीजें आसान हो जाएंगी. साल 2022 में मुझे लगता है कि हमें भारत के खिलाफ मैच में जीत मिलनी चाहिए थी, लेकिन फिर भी वो जीतने में सफल रहे. हमें सबसे ज्यादा दर्द जिम्बाब्वे के खिलाफ हार से हुआ था. वह हार इसलिए भी ज्यादा दर्दनाक रही क्योंकि हमने भारत के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली थी और लोग हमारे प्रदर्शन की तारीफ कर रहे थे."

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs PAK T20 World Cup 2024 t20 world cup hindi india vs pakistan match time Babar azam IND VS PAK Match Babar azam T20 World Cup IND vs PAK
Advertisment
Advertisment