Advertisment

इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की होगी कुर्बानी, पूर्व कप्तान के ट्वीट ने मचाया तहलका

Pakistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद पूर्व कप्तान ने टीम के खिलाड़ियों पर तंज कसा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team ( Photo Credit : Social media )

Pakistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप 2024 में 14 जून को यूएसए और आयरलैंड के बीच मैच होने वाला था. इस मैच पर पाकिस्तान की निगाह लगी हुई थी. अगर आयरलैंड अमेरिका को बुरी तरह शिकस्त दे देती तो पाकिस्तान की सुपर 8 में पहुँचने की संभावना बनी रहती लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बारिश की वजह से अमेरिका-आयरलैंड मैच नहीं हो सका. दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटे गए. अमेरिका 5 अंक के साथ सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर गई वहीं पाकिस्तान बाहर हो गई. 2009 की विश्व कप चैंपियन और 2022 की फाइनलिस्ट टीम के लिए ये एक बड़ा झटका था. 

Advertisment

यूएसए बना पाकिस्तान के लिए विलेन

पाकिस्तान अगर सुपर 8 में पहुँचने में नाकाम रहा तो इसके पीछे यूएसए का शानदार प्रदर्शन है. पहली बार कोई आईसीसी इवेंट खेल रही इस टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने 4 मैचों में कनाडा और पाकिस्तान को हराकर 4 अंक प्राप्त किए इसके बाद भारत से उसे हार का सामना करना पड़ा. आयरलैंड के खिलाफ मैच रद्द होते ही अमेरिका को एक अंक मिले और वो 5 अंक के साथ सुपर 8 में पहुँच गई.

पाकिस्तान अपने 3 मैच में भारत और यूएसए से हार चुकी है वहीं कनाडा के खिलाफ उसे जीत मिली थी. आयरलैंड के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच वो जीत भी लेती है तो भी उसके 4 अंक ही होंगे और वो सुपर 8 में जगह नहीं बना पाएगी. पाकिस्ताव के बाहर होने के बाद टीम के पूर्व कप्तान ने गहरा तंज कसा है. 

कुर्बानी के जानवर हाजिर हो

यूएसए और आयरलैंड मैच के रद्द होने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप से बाहर हो रही. टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन की वजह से लगातार आलोचना कर रहे पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए तंज कसा है. उन्होंने लिखा है, कुर्बानी के जानवर हाजिर हो...हफीज ने हैशटैग में पाकिस्तान क्रिकेट भी लिखा है. बता दें कि विश्व कप में अमेरिका से मिली हार के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा था कि, टीम की बड़े पैमाने पर सर्जरी की जरुरत है. हफीज का पोस्ट इसी बयान की ओर इशारा करता है. 

इन खिलाड़ियों की हो सकती ही छुट्टी 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में बड़े पैमाने पर बदलाव हो सकता है. कई खिलाड़ियों की टी 20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है. जिन खिलाड़ियों पर तलवार लटक रही है उसमें कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान का नाम प्रमुख है. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 : कौन सहवाग? प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए शाकिब, हर तरफ उड़ रहा मजाक

Source : News Nation Bureau

पाकिस्तान क्रिकेट टीम Mohammad Hafeez PAKISTAN CRICKET TEAM मोहम्मद हफीज टी-20 वर्ल्ड कप 2024 T20 World Cup USA T20 WORLD CUP 2024
Advertisment