Advertisment

Rahul Dravid : पब्लिक पार्क में प्रैक्टिस क्यों कर रही है टीम इंडिया? राहुल द्रविड़ के बयान से हुआ साफ

Rahul Dravid : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारतीय टीम को पब्लिक पार्क में प्रैक्टिस करनी पड़ रही है. इसपर अब राहुल द्रविड़ का बयान सामने आया है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
rahul

Rahul Dravid( Photo Credit : Social Media)

Rahul Dravid : टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है. जहां, भारतीय टीम आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले पहले मैच के लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं. लेकिन, इससे पहले एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. रोहित शर्मा एंड कंपनी को प्रैक्टिस करने के लिए कोई मैदान नहीं मिला है, तो वह एक पब्लिक पार्क में प्रैक्टिस कर रही है. इस बात से खुद हेड कोच राहुल द्रविड़ भी काफी निराश हैं. 

Advertisment

क्या बोले राहुल द्रविड़?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के हाथों में है. भारत अपना पहला मैच न्यूयॉर्क में खेलेगा. मगर, यहां सुविधाओं की कमी से टीम इंडिया को संघर्ष करना पड़ रहा है. ICC ने न्यूयॉर्क में तकरीबन 250 करोड़ रुपये लगाकर एक अस्थायी स्टेडियम बनाया है, लेकिन खिलाड़ियों, ब्रॉडकास्टर और मीडियाकर्मियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं. आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ ने बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी एक पब्लिक पार्क में प्रैक्टिस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "जाहिर है विश्व कप में आप बड़े स्टेडियमों में होंगे या आप पारंपरिक रूप से क्रिकेट स्टेडियमों में होंगे, लेकिन आप जानते हैं, हम एक पब्लिक पार्क में अभ्यास कर रहे हैं."

फैंस की खल रही है कमी

Advertisment

जाहिर तौर पर अमेरिका में क्रिकेट की उतनी लोकप्रियता नहीं है, जितनी दूसरे खेलों की है. ऐसे में वहां फैंस के वो हुजूम नहीं देखने को मिल रहे हैं, जिसकी भारतीय टीम को आदत है. ऐसे में भारतीय खेमे को फैंस की कमी खल रही है.

इस पर बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, "हां, यहां माहौल थोड़ा अलग है. वैसे तो ये काफी रोमांचक है कि क्रिकेटर्स एक नए देश में आकर खेल रहे हैं. आमतौर पर जब इस तरह का टूर्नामेंट खेला जाता है, तो आस-पास काफी चहल-पहल होती है, लेकिन यहां ऐसा नहीं है, क्योंकि जाहिर तौर पर क्रिकेट इस देश के प्रमुख खेलों में से नहीं है. इसलिए आपको यहां उस तरह की चहल-पहल महसूस नहीं होती, लेकिन उम्मीद है कि एक बार जब हमारे मैच शुरू हो जाएंगे और बहुत सारे भारतीय फैंस आने लगेंगे, तो आपको उसी तरह का एक्साइटमेंट देखने को मिलेगा."

आपको बता दें, 5 जून को भारतीय टीम आयरलैंड के साथ टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. इसके लिए रोहित एंड कंपनी खूब मेहनत कर रही है, ताकि वह जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज कर सकें. 

Advertisment

Source(Sports Desk)

T20 WORLD CUP 2024 nassau county international cricket stadium नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम राहुल द्रविड़ Cricket News Indian Cricket Team Player Corona Positive cricket news in hindi टी20 वर्ल्ड कप 2024 Rahul Dravid
Advertisment
Advertisment