Advertisment

Video- ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाया राशिद खान का डांस वीडियो

AUS vs AFG T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत के बाद टीम के कप्तान राशिद खान का एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisment
author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

AUS vs AFG T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए न सिर्फ बहुत बड़ा  उलटफेर किया है बल्कि विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया है. किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रलिया पर अफगानिस्तान की ये पहली जीत है.बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करते करते रह गया था. अफगानिस्तान के सामने उस मैच में ग्लेन मैक्सवेल दीवार बन कर खड़े हो गए थे और दोहरा शतक जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी थी.

Advertisment

इस मैच में भी ग्लेन मैक्सवेल ने वो इतिहास दुहराने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. ये जीत न सिर्फ अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों बल्कि देश के करोड़ों लोगों के लिए एक उपहार की तरह है जो क्रिकेट में ही अपनी खुशियां ढूंढते हैं. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें अफगानिस्तान के लोग देश के अलग अलग हिस्सों में सड़कों पर उतरकर डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

ये वीडियो हुई वायरल हुई

ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. इस वीडियो में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान और भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल, ये वीडियो वनडे विश्व कप 2023 की है और तब की है जब पाकिस्तान पर अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान पर मिली इस पहली जीत के बाद अफगानी खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया था. इसमें राशिद के साथ इरफान भी शामिल हुए थे. 

Advertisment

ऐसा रहा मैच 

बात मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. रहमानुल्लाह गुरबाज के 60 और इब्राहिम जादरान के 51 रन की मदद से अफगानिस्तान ने 6 विकेट पर 148 रन बनाए थे. पैट कमिंस ने हैट्रिक विकेट ली थी. लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले वे पहले गेंदबाज बने. 149 का लक्ष्य हासिल करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 19.2 ओवर में 127 पर सिमट गई. ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 59 रन बनाए. अफगान टीम के लिए नवीन उल हक  ने 3 और गुलाबदीन नईब ने 4 विकेट लिए. नईब प्लेयर ऑफ द मैच रहे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: सेंट लूसिया में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, यहां ऑस्ट्रेलिया से होगी भारत की भिड़ंत

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Cricket News Hindi irfan pathan rashid khan Sports News Hindi Gulbadin Naib aus vs afg Afghanistan vs Australia AFG vs AUS Afghanistan beat Australia
Advertisment
Advertisment