logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: इस दिग्गज ने पहले ही कर दी थी अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुँचने की भविष्यवाणी

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने की भविष्यवाणी इस दिग्गज ने पहले ही कर दी थी.

Updated on: 25 Jun 2024, 05:10 PM

नई दिल्ली :

Afghanistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने जगह बना ली है. यह पहला मौका है जब अफगानिस्तान किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुँची है. इसलिए अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए ये एक बहुत बड़ा क्षण है और टीम के साथ साथ पूरे देश के लोग इस उपलब्धि पर जश्न मना रहे हैं. बता दें कि अफगानिस्तान ने 25 जून को बांग्लादेश को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. अफगानिस्तान की जीत से ऑस्ट्रेलिया टी 20 विश्व कप से बाहर हो गई है. अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुँचने की भविष्यवाणी एक दिग्गज ने टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही कर दी थी. 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने की थी भविष्यवाणी

टी 20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों और कमेंट्री पैनल में शामिल दिग्गजों से सेमीफाइनल की 4 टीमों पर उनकी राय पूछी थी. सभी विशेषज्ञों ने अपने अपने मुताबिक 4 टीमों के नाम बताए थे. इन विशेषज्ञों में सिर्फ एक ने सेमीफाइलिस्ट के रुप में अफगानिस्तान का नाम लिया था. ये वेस्टइंडीज थे पूर्व कप्तान ब्रायन लारा. ब्रायन लारा ने कहा था कि अफगानिस्तान इस बार सेमीफाइनल खेलेगी और उनकी भविष्यवाणी अब सच साबित हो गई है. 

राशिद खान ने जताया आभार 

बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान ने ब्रायन लारा का आभार जताया. राशिद ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में सिर्फ ब्रायन लारा ही थे जिन्हें हमारी क्षमता पर भरोसा था और उन्होंने हमारी टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने की भविष्यवाणी की थी. मुझे खुशी है कि हम उनके विश्वास पर खड़े उतरे और सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. राशिद ने आगे कहा कि,  हमारी टीम पर भरोसा जताने के लिए मैं लारा सर का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ.  बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में राशिद खान ने भी शानदार कप्तानी के साथ ही बतौर खिलाड़ी भी अहम योगदान दिया था. 10 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाने के साथ ही राशिद ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुँचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें- David Warner Retirement: डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, शानदार रहा है दिग्गज का करियर