logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : इन 3 मैदानों पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जहां खेलने हैं अब सुपर-8 के अहम मुकाबले

Team India Record : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया किन मैदानों पर अपने मैच खेलेगी? इन मैदानों पर रोहित एंड कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा रहा है...

Updated on: 16 Jun 2024, 12:23 PM

नई दिल्ली:

Team India Record : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने सुपर-8 राउंड की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. ग्रुप-A से अंक तालिका में टॉप-2 पर मौजूद भारत और अमेरिका ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया है. इसी तरह सभी ग्रुप पर टॉप-2 टीमें सुपर-8 में पहुंच रही हैं. अब सुपर-8 राउंड के मैच वेस्टइंडीज के मैदानों पर खेले जाएंगे. ऐसे में सभी टीमें जल्द ही कैरेबियाई देश के लिए उड़ान भरेंगी. तो आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया किन मैदानों पर अपने मैच खेलेगी? इन मैदानों पर रोहित एंड कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा रहा है...

किन मैदानों पर उतरेगी टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलेगी. ये मुकाबला बारबाडोज के केंसिंगटन ओवल में खेला जाएगा. 22 जून को एंटीगुआ में भारत किसके साथ मैच खेलेगी, अभी तक ये तय नहीं हो सका है. वहीं, अपना तीसरा मैच भारतीय टीम 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ सैंट लूसिया में खेलने वाली है.

कैसा है वेस्टइंडीज के मैदानों पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड

केनिंग्सटन ओवल : 20 जून को टीम इंडिया और अफगानिस्तान की टीमें केनिंग्सटन ओवल में आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में पहले मैच में भारतीय टीम के लिए जीतना आसान नहीं होने वाला है.

एंटिगुआ : टीम इंडिया को अपना दूसरा मुकाबला एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलना है. लेकिन, अब तक भारत ने इस मैदान पर एक भी T20I मैच नहीं खेला है. वह पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कोई मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी.

सेंट लूसिया : भारत अपना तीसरा मुकाबला सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेगी. इस मैदान पर टीम इंडिया ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें 2 में जीत दर्ज की है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, गौर करने वाली बात ये है कि तीनों ही मुकाबले 14 साल पहले 2010 में खेले थे. 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान टीम को मिलेगी खराब प्रदर्शन की कड़ी सजा, बाबर से शाहीन तक कटेगी सबकी सैलरी!