Advertisment

बाबर आजम की जगह रमीज, इस भारतीय दिग्गज का बयान चर्चा में

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी 20 विश्व कप 2024 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. पाकिस्तान यूएसए और भारत से हारकर सुपर 8 के दौर से बाहर हो चुकी है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Babar Azam

Babar Azam( Photo Credit : Social Media )

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी 20 विश्व कप 2024 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. पाकिस्तान यूएसए और भारत से हारकर सुपर 8 के दौर से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा आलोचना झेल रहा है तो वो हैं टीम के कप्तान बाबर आजम. बाबर को उनकी धीमी बल्लेबाजी, खराब फैसलों और पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है. संभव है कि उन्हें एक बार फिर से पाकिस्तान टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है. इसी बीच एक भारतीय दिग्गज का बयान वायरल हो रहा है. 

Advertisment

बाबर की जगह रमीज को लाओ

टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद चर्चा है कि बाबर आजम को एक बार फिर से कप्तानी से हटाया जा सकता है. उनकी जगह किसी और को कप्तानी सौंपी जा सकती है. इसी मुद्दे पर स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर और विश्व कप में कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने कहा कि बाबर आजम की जगह रमीज राजा को पाकिस्तान का अगला कप्तान बना देना चाहिए. वे फिट भी हैं और पाकिस्तान जब भी मुश्किल में होती है तो वे काम आते हैं. हालांकि मांजरेकर ने ये बयान मजाक में दिया था लेकिन अब उनका ये बयान काफी चर्चा में है. 

बाबर के फैन हैं रमीज 

रमीज राजा को बाबर आजम का फैन माना जाता है. वे बाबर को दुनिया के अन्यू मौजूदा बल्लेबाजों से श्रेष्ठ बताते हुए नहीं थकते और हर जगह उनकी कवर ड्राइव की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं. कनाडा के खिलाफ मैच में भी जब बाबर ने छ्क्का लगाया तो राजा उनकी धीमी पारी भूल उस शॉट की तारीफ करने और बाबर को बड़ा बताने लगे थे. बतौर कप्तान बाबर के समय में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद भी राजा उनके प्रशंसक रहे हैं. 

विश्व विजेता टीम के हिस्सा

पाकिस्तान ने 1992 का विश्व कप जीता था. रमीज राजा उस टीम के सदस्य रहे थे और विश्व कप में उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था. रमीज ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट और 198 वनडे खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 2 शतक सहित 2833 रन और वनडे में 9 शतक सहित 5841 रन है.  वे 2021 में पीसीबी के अध्यक्ष बने थे और 15 महीने तक इस पद पर रहे. इस दौरान बीसीसीआई के खिलाफ उनकी बयानबाजी चर्चा में रही थी. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: 2 देशों की तरफ से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Source : Sports Desk

Sanjay Manjrekar T20 WORLD CUP 2024 बाबर आजम PAKISTAN CRICKET TEAM Ramiz Raja रमीज राजा Babar azam T20 World Cup पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Advertisment
Advertisment