Advertisment

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से खौफ में विरोधी टीमें, अब पाकिस्तान की उड़ेगी नींद

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया ने ऋषभ पंत को नंबर-3 पर उतारकर विरोधी टीमों में नींदे उड़ा दी है. वहीं उन्हें रणनीति पर नए सिरे से विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs PAK T20 World Cup 2024  1

IND vs IRE( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत के साथ आगाज किया है. भारत ने अपने पहले ही मैच में आयरलैंड को करारी शिकस्त दी और दो अंक हासिल कर लिए. अब भारतीय टीम 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क के मैदान में उतरेगी, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जो मास्टर स्ट्राक चला है, उससे विरोधी टीमों की टेंशन जरुर बढ़ गई है.

Advertisment

T20 World Cup 2024 में नंबर-3 पर उतर रहे हैं पंत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया जब बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेलने उतरी तो टीम बदली नजर आएगी. कप्तान रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन पारी का आगाज किया, लेकिन इसके बाद तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे. वहीं आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग  करने उतरे. इसके बाद ​ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तो फैंस को इस बात का अंदाजा लग गया कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में कुछ नया करने जा रही है.

पंंत ने की धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी 

Advertisment

ऋषभ पंत ने इससे पहले नंबर-4 और 5 पर ही बल्लेबाजी की है, लेकिन बहुत ही कम मौके पर वे नंबर तीन पर खेलने के लिए उतरे हैं. वॉर्मअप मैच में भी पंत ने शानदार प्रदर्शन किया. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने अपने अंदाज में विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी. आयरलैंड के खिलाफ जब विराट कोहली जल्दी आउट हो गए तो पंत ने रोहित शर्मा के साथ टीम को आगे बढ़ाया. इसके बाद रोहित जहां एक और चो​ट के कारण बाहर चले, वहीं ऋषभ पंत चो​ट के बाद भी वापस नहीं गए और 26 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रनों की शानदार पारी खेल पंत ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. अब टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगी, लेकिन ऋषभ पंत की तीसरे नंबर पर फॉर्म देख विरोधी टीमों की नींद तो उड़ी होगी.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच से पहले ICC ने लिया ये बड़ा फैसला, PCB ने की थी शिकायत

Source :Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan IND vs PAK T20 World Cup 2024 भारत बनाम पाकिस्‍तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 india vs pakistan t20 world cupld cup 2024 Rahul Dravid Virat Kohli Rishabh Pant Team India
Advertisment
Advertisment