Advertisment

ऋषभ पंत का बड़ा ऐलान, इस बिजनेस से होने वाली कमाई करेंगे दान

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टी 20 विश्व कप के बीच एक बड़ा ऐलान किया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant( Photo Credit : Social Media )

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन रहे हैं. आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ पंत ने छोटी लेकिन अहम पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है. बैटिंग के साथ पंत विकेटकीपिंग में भी कमाल कर रहे हैं इसका उदाहरण हमने पाकिस्तान वाले मैच में देखा था. पाकिस्तान के खिलाफ 3 जोरदार कैच लेते हुए उन्होंने विकेट के पीछे से ही मैच भारत के पक्ष में मोड़ दिया था. अब पंत की तरफ से एक बहुत बड़ा ऐलान किया गया है.

Advertisment

ऋषभ पंत करेंगे महादान 

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के दौरान ही यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया था. ये चैनल उन्होंने मई में बनाया था. सिर्फ एक महीने में यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राईबर्स की संख्या एक लाख को पार कर चुकी है और लगभग एक लाख बीस हजार के आसपास है.

यूट्यूब चैनल के सब्सक्राईबर्स की संख्या 1 लाख पार होने पर पंत ने अहम घोषणा करते हुए कहा कि इस चैनल से होने वाली कमाई को वे दान कर देंगे. वे इस पैसे का इस्तेमाल सामाजिक बदलाव के लिए करना चाहते हैं. 

क्रिकेट के मैदान पर दमदार वापसी

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में क्रिकेट के मैदान पर बीमारी या दुर्घटना के बाद वापसी करने वालों में युवराज सिंह का नाम लिया जाता है. युवराज ने कैंसर को हराकर क्रिकेट में वापसी की थी और जोरदार प्रदर्शन किया था. दूसरे उदाहरण ऋषभ पंत बन गए हैं. 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक जानलेवा दुर्घटना में बाल बाल बचे थे. इस दुर्घटना में पंत के पैर में गंभीर चोटे आई थी.

वे लगभग डेढ़ साल क्रिकेट से दूर थे. इस दौरान उन्होंने अपनी फॉर्म और फिटनेस पर खूब काम किया. क्रिकेट विशेषज्ञों और फैंस को उम्मीद नहीं थी कि पंत इतनी दमदार वापसी करेंगे. आईपीएल 2024 से पंत ने प्रतिस्पर्धि क्रिकेट में वापसी की और 400  से अधिक रन बनाए. इसी प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन टीम इंडिया में विश्व कप के लिए किया गया और इस मेगा इवेंट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs CAN T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच रद्द, दोनों टीमों में बंटे 1-1 अंक

Source : News Nation Bureau

ऋष Rishabh Pant YouTube channel ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप टी-20 वर्ल्ड कप 2024 T20 World Cup Indian Cricket team Rishabh Pant T20 WORLD CUP 2024
Advertisment
Advertisment