Advertisment

T20 World Cup 2024: इतिहास रचने के बेहद करीब Rohit Sharma, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रचने से महज 6 कदम दूर हैं. दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अभी तक टी20 इंटरनेशनल में ये कीर्तिमान हासिल नहीं किया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Six

Rohit Sharma Six ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है. टीम इंडिया ने लगातार 3 मुकाबले जीतकर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है. सुपर 8 में भारत का मुकाबला पहले अफगानिस्तान, बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया से होना है. वहीं रोहित शर्मा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड के बेहद ही करीब हैं. यह एक ऐसा रिकॉर्ड जो दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अभी तक टी20 इंटरनेशनल नहीं बना पाया है. रोहित शर्मा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज होंगे. 

Advertisment

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में रोहित शर्मा 6 छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के पूरा कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित शर्मा के पास इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए सुपर-8 के 3 मैच है और अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो फिर हिटमैन के पास इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए कुल 5 मुकाबले होंगे.

वर्ल्ड रिकॉर्ड के बेहद करीब रोहित शर्मा

टी20 इंटरनेशनल में अबतक कोई भी बल्लेबाज 200 छक्का पूरा नहीं कर पाया है. वहीं Rohit Sharma के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा लगाने का रिकॉर्ड है. वह टी20 इंटरनेशनल में अबतक कुल 194 छक्के जड़ चुके हैं. सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप-5 में रोहित शर्मा एकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. इसके बाद टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के बाद मार्टिन गप्टिल ने 173 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: India Super-8: भारत के लिए आसान है सेमीफाइनल तक का रास्ता? बांग्लादेश-अफगानिस्तान के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट   

1. रोहित शर्मा (भारत) - 194 छक्के

Advertisment

2. मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) - 173 छक्के

3. जोस बटलर (इंग्लैंड) - 130 छक्के

4. ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) - 129 छक्के

Advertisment

5. पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड) - 128 छक्के

सुपर 8 में इन 3 टीमों से होगा भारत का सामना 

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में भारत का मुकाबला पहले अफगानिस्तान, बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया से होना है. टीम इंडिया के लिए पहले दो मैच तो आसान होंगे, लेकिन आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मुश्किलें हो सकती है. हालांकि भारतीय फैंस यह जानकर खुश होंगे कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. अबतक इन दोनों टीमों के खिलाफ भारत ने जो भी मैच खेले हैं, उसमें से सिर्फ एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है.

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 rohit sharma records Rohit Sharma t20 records Rohit Sharma Most Sixes Record In T20I 200 Sixes in T20I Rohit Sharma World Record Team India
Advertisment
Advertisment