logo-image
लोकसभा चुनाव

Team India Return : रोहित बने बच्चे, तो सिराज ने यूं बयां की फीलिंग्स... यहां देखें 16 घंटे की फ्लाइट में क्या-क्या हुआ

Team India Return : टीम इंडिया 16 घंटे लंबी फ्लाइट लेकर भारत पहुंच चुकी है. आइए आपको दिखाते हैं कि इस दौरान खिलाड़ियों ने किस तरह मौज-मस्ती की...

Updated on: 04 Jul 2024, 01:14 PM

नई दिल्ली:

Team India Return : 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम आखिरकार भारत लौट चुकी है. असल में, तय शेड्यूल के हिसाब से टीम इंडिया को 1 जुलाई को ही उड़ान भरनी थी, लेकिन बारबाडोस के खराब मौसम के चलते टीम इंडिया वहीं फंसी रही. फिर बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर फ्लाइट के जरिए टीम इंडिया की घर वापसी कराई. ये फ्लाइट करीबन 16 घंटे लंबी रही. ऐसे में बारबाडोस से भारत आने तक फ्लाइट में खिलाड़ियों ने खूब मौज-मस्ती की. आइए आपको उसका वीडियो दिखाते हैं...

खिलाड़ियों ने खूब की मौज-मस्ती

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ट्रॉफी जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में फंस गई थी, क्योंकि वहां मौसम खराब था. बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद था और फ्लाइट्स कैंसिल हो गई थीं. तय शेड्यूल के हिसाब से भारत को 1 जुलाई को बारबाडोस से उड़ान भरनी थी. मगर, बारबाडोस में आए तूफान के चलते ये संभव नहीं हो सका. हालांकि, बीसीसीआई ने पूरी कोशिश की और 2 दिन के अंदर एक स्पेशल चार्टर फ्लाइट का इंतजाम किया. 

इस फ्लाइट से टीम इंडिया के खिलाड़ियों सहित कुल 70 सदस्य वापस भारत लौटे. इतना ही नहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह उन भारतीय जर्नलिस्ट को भी साथ वापस भारत लेकर आए, जो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को कवर करने पहुंचे थे और बारबाडोस में फंसे हुए थे. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फ्लाइट में खूब मस्ती की. रोहित शर्मा बच्चों की तरह मस्ती करते दिखे, जहां वह ट्रॉफी के साथ खेलते नजर आए. विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह सहित तमाम खिलाड़ियों ने 16 घंटे लंबी फ्लाइट में खूब धमाल किया. 

मुंबई में होगा रोड शो

ट्रॉफी जीतकर भारत लौटी टीम इंडिया का दिल्ली एयरपोर्ट, फिर होटल में जोरदार स्वागत हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चैंपियन टीम के खिलाड़ियों के साथ अपने आवास पर मुलाकात की. इसके बाद खिलाड़ी मुंबई वापस लौटने की तैयारी में हैं. आज शाम भी काफी खास होने वाली है. चूंकि, वानखेड़े स्टेडियम में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मरीन ड्राइव पर खुली बस में रोड शो होने वाला है. फैंस के लिए गुड न्यूज ये है कि वानखेड़े स्टेडियम में आज फैंस की एंट्री बिलकुल फ्री रहने वाली है. यानि आप जाकर रोहित एंड कंपनी के स्पेशल प्रोग्राम को स्टेडियम में बैठकर देख सकते हैं.