Advertisment

IND vs PAK : इन 2 बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं रोहित शर्मा, बस बनाने होंगे इतने रन

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच 9 जून को खेला जाना है. इस मैच में रोहित शर्मा नजर कई रिकॉर्ड पर होंगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma T20 Records

Rohit Sharma( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला आज न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया ने आयरलैंड को हारकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. वहीं पाकिस्तान की टीम अमेरिका से हार गई थी. दोनों टीमें इस मैच को जीतना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है. वहीं इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कई रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. 

Advertisment

बड़े रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा की नजर गौतम गंभीर और युवराज सिंह के एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी. दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा इस वक्त चौथे नंबर पर हैं. रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ अबतक 11 पारियों में 114 रन बनाए हैं. अगर रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में 42 रन बना लेते हैं तो वह टीम इंडिया की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. वह एक साथ गौतम गंभीर और युवराज सिंह को पीछे कर देंगे. इस लिस्ट में 488 रनों के साथ विराट कोहली टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: 'कोहली के आसपास भी...', भारत-पाक मैच से पहले रोहित शर्मा ने कह दी दिल छूने वाली बात

Advertisment

रोहित के पास महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ने का मौका

इसके अलावा रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 2 रन बनाते ही टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नबर पर आ जाएंगे. रोहित शर्मा ने अबतक टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 40 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक की मदद से 1015 रन बनाए हैं. वहीं श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 1016 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में रोहित शर्मा 2 रन बनाते ही महेला जयवर्धने का महारिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे.

यह भी पढ़ें: 'विराट कोहली के जूते के बराबर भी नहीं हैं बाबर आजम', बॉर्डर पार से आया बड़ा बयान

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan Rohit Sharma t20 records indian batsmen to score most runs against pakistan Rohit Sharma Rohit Sharma T20 World Cup Cricket News Hindi IND vs PAK
Advertisment
Advertisment