logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : जिस पिच पर भारत ने जीती ट्रॉफी,वहां की मिट्टी खाने लगे रोहित शर्मा, ICC ने शेयर किया मूमेंट

Rohit Sharma : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने खिताबी जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस के किंगस्टन ओवल की पिच को नमन किया...

Updated on: 30 Jun 2024, 11:11 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर खिताबी जीत दर्ज कर ली है. सालों से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भारत ने खत्म कर दिया और एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस जीत के बाद पूरी भारतीय टीम खुशी से झूम उठी और हर कोई अपने इमोशंस जाहिर करते दिखे. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद बारबाडोस के किंगस्टन ओवल की पिच को नमन किया... जिसका वीडियो खुद आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है.

रोहित शर्मा ने पिच को किया धन्यवाद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच बारबाडोस के किंगस्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया. इस महामुकाबले में भारत ने 7 रन से एक रोमांचक जीत दर्ज की और इतिहास रचा. बतौर कप्तान ये रोहित शर्मा की पहली आईसीसी ट्रॉफी रही. इस खिताबी जीत के बाद वह अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर सके और भीगी आंखों के साथ खुलकर जश्न मनाते नजर आए. अब आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि रोहित ट्रॉफी जीतने के बाद किंगस्टन ओवल की पिच पर लौटते हैं और उसकी मिट्टी को मुंह से लगाकर नमन करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

T20I क्रिकेट से लिया संन्यास

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी जीत के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. जहां, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में विराट ने इसका ऐलान किया, वहीं रोहित ने भी कह दिया कि अब वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. हालांकि, ये दोनों ही दिग्गज आपको वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए खेलते नजर आएंगे. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने कई बडे़ रिकॉर्ड्स बनाए हैं. भारत टूर्नामेंट में बिना एक भी मैच हारे ट्रॉफी जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए फाइनल मैच की बात करें, तो ये मैच किसी रोलर-कोस्टर से कम नहीं था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 169/8 रन ही बना सकी और भारत ने 7 रन से मैच जीत लिया. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli T20I Retirement : ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने T20I से लिया संन्यास, बोले- ये मेरा आखिरी मैच था...