Advertisment

रोहित शर्मा के सामने बेअसर हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, हिटमैन के नाम है कंगारुओं के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की विस्फोटक पारी खेल फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Rohit Sharma Photo

Rohit Sharma( Photo Credit : Social Media )

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की विस्फोटक पारी खेल फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया. जब रोहित पिच पर थे कोई भी फैन अपने टीवी सेट से हट नहीं पा रहा था. हिटमैन मैच में दबंग अंदाज में थे और सिर्फ बाउंड्री में ही डील कर रहे थे. मिचेल स्टॉर्क के एक ओवर में 4 छक्के और 1 चौका लगाने वाले रोहित ने 41 गेंदों पर खेली अपनी 92 रन की पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए. इस पारी के बाद रोहित ट्रेंड में हैं और हर जगह उन्हीं की चर्चा है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है जब रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  छक्कों की बारिश की है. वे पूर्व में भी ऐसा करते रहे हैं और कंगारुओं के खिलाफ तीनों फॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम हैं.

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी हमेशा से मजबूत और खतरनाक रही है लेकिन रोहित शर्मा के सामने कंगारु गेंदबाज बेअसर साबित होते रहे हैं. यही वजह है कि क्रिकेट की दुनिया में रोहित ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम तीनों फॉर्मेट मिलाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. 

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 टेस्ट में 16 छक्के, 45 वनडे में 87 छक्के और 23 टी 20 में 29 छक्के लगाए हैं. तीनों फॉर्मेट मिलाकर 80 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे 132 छक्के लगा चुके हैं. ये किसी बल्लेबाज द्वारा इस टीम के खिलाफ लगाए सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं. उनके तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 64 छक्के हैं. 

सिक्सर किंग हैं रोहित 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते मैच में टी 20 फॉर्मेट में अपने 200 छक्के पूरे करने वाले रोहित सिक्सर किंग हैं. तीनों फॉर्मेट मिलाकर रोहित के नाम सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. 478 मैचों में वे अबतक 610 छक्के लगा चुके हैं. इसमें 59 टेस्ट में 84 छक्के, 262 वनडे में 323 छक्के और 157 टी 20 में 203 छक्के हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 'याद है पिछली बार...' सेमीफाइनल से पहले ECB के पोस्ट ने खौलाया भारतीय फैंस का खून

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Rohit sharma sixses against Australia rohit sharma ind vs aus Sports News Hindi Rohit Sharma Cricket News Hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment