logo-image
लोकसभा चुनाव

'बारबडोस महासागर में...', टी 20 विश्व कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुँच चुकी है. खिताबी मैच से पहले रोहित शर्मा पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. 

Updated on: 28 Jun 2024, 10:44 PM

नई दिल्ली :

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुँच चुकी है. फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होने वाला है जो पहली बार विश्व कप का फाइनल खेलेगी. मैच बारबडोस में खेला जाना है. दोनों ही टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तरह फाइनल में अफ्रीका के खिलाफ धूम मचाने के लिए तैयार हैं. खिताबी मैच से पहले रोहित शर्मा पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. 

बारबडोस महासागर में...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम को शानदार तरीके से लीड करते हुए फाइनल में लेकर आए हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि वे भारत को दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब दिलाने में सफल होंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो ये रोहित के लिए बेहद निराशाजनक होगा. वे 6 महीने के अंदर 2 विश्व कप के फाइनल की हार बर्दाश्त नहीं कर सकेंगे और शायद निराशा में वे कहीं बारबडोस के महासागर में न कूद जाएं.

बता दें कि 19 नंवबर को वनडे विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद रोहित शर्मा को हताश, निराश और रोते हुए देखा गया था. इसके पहले WTC फाइनल 2023 में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. एक साल के अंदर रोहित की कप्तानी भारतीय टीम तीसरी बार आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुँची है.

रोहित बेहतरीन कप्तान 

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, रोहित एक शानदार कप्तान है. उसने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. मैं ये नहीं कहता कि आईपीएल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से बड़ा है लेकिन कभी कभी ये काफी मुश्किल हो जाता है. आपको आईपीएल का खिताब जीतने के लिए 16 या 17 मैचों में 13 से 14 मैच जीतने होते हैं जो आसान नहीं होता. इसलिए उनकी कप्तानी पर कोई संदेह नहीं है और उम्मीद है कि वे 29 जून को विश्व कप जीतने का सपना पूरा करेंगे. 

यह भी पढ़ें- भारत-साउथ अफ्रीका में कोई भी जीते ट्रॉफी, रचा जाएगा नया इतिहास, आज तक नहीं हो सका है ऐसा