logo-image
लोकसभा चुनाव

टी 20 विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने से चूके रोहित शर्मा

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के मैच में रोहित टी 20 विश्व कप का सबसे तेज शतक लगाने का मौका चूक गए.

Updated on: 24 Jun 2024, 09:50 PM

नई दिल्ली :

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके दिल में शायद वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में मिली हार का दुख था. यही वजह थी कि उन्होंने क्रीज पर उतरते ही रौद्र रुप धारण कर लिया और उनके सामने जो भी गेंदबाज आया उसकी जमकर धुनाई की. स्टॉर्क जैसे गेंदबाज को एक ओवर में 4 छक्के और 1 चौका लगाकर उन्होंने उनकी लाइन लेंथ बिगाड़ दी और भारत को तेज शुरुआत दी. 

8 छक्के और 7 चौके 

रोहित शर्मा जबतक क्रीज पर थे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के चेहरे का रंग उतरा हुआ था. गेंद अधिकांश समय बाउंड्री पर या उसके बाहर ही दिखाई दे रही थी. रोहित ने 41 गेंद में 8 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 92 रनों की धुआंधार पारी खेली और भारत के लिए बड़े स्कोर की एक नींव रखी. इस पारी के दौरान उन्होंने 19 गेंद पर अपना अर्धशतक जड़ा जो इस टी 20 विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक रहा. वहीं इस पारी के दौरान उन्होंने टी 20 क्रिकेट में अपने 200 छक्के भी पूरे किए. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. उनके अब 4165 रन हो चुके हैं. 

सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने से चूके 

रोहित शर्मा 41 गेंद पर 92 रन की पारी खेल मिचेल स्टॉर्क की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए. रोहित अगर अपना शतक पूरा कर लेते तो टी 20 का ये उनका छठा शतक होता. इसके साथ ही उनके पास टी 20 विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ने का भी मौका था. टी 20 विश्व कप में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. विश्व कप 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 47 गेंद पर शतक लगाया था. दूसरे तेज शतक का रिकॉर्ड भी गेल के नाम ही है. विश्व कप 2007 में गेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 गेंदों पर शतक लगाया था.  

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, तो वरुण चक्रवर्ती को आया गुस्सा, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास!