Advertisment

T20 World Cup 2024 : रुबेन ट्रम्पेलमैन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

T20 World Cup 2024 : नामीबिया और ओमान के बीच खेले गए मुकाबले में रुबेन ट्रम्पेलमैन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बड़ा रिकॉर्ड बन दिया है. आइए आपको बताते हैं उनके कारनामे के बारे में...

author-image
Sonam Gupta
New Update
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा मुकाबला नामीबिया और ओमान के बीच खेला गया, जिसका रिजल्ट सुपर ओवर में निकला. इस मैच में नामीबिया के रुबेन ट्रम्पेलमैन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बड़ा रिकॉर्ड बन दिया है. वह इस टूर्नामेंट में मैच की शुरुआती 2 गेंदों पर विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया है. आज से पहले T20I क्रिकेट में कोई भी प्लेयर नहीं बना सका है. ट्रम्पेलमैन के इस रिकॉर्ड की चर्चा हर तरफ हो रही है. 

Advertisment

रूबेन ट्रम्पेलमैन ने रचा इतिहास

ओमान के साथ खेले गए मुकाबले में नामिबिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. नतीजन, पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम की ओर से कश्यप प्रजापति और नसीम खुशी ओपनिंग करने मैदान पर उतरे. लेकिन, पहला ओवर लेकर आए रूबेन ट्रम्पेलमैन ने मैच की पहली ही गेंद पर कश्यप प्रजापति को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने ओमान के कप्तान आकिब इलियास का विकेट हासिल किया.

इसी के साथ रूबेन ट्रम्पेलमैन ने इतिहास रच दिया और वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिसने T20I क्रिकेट के पहले ही ओवर में बैक टू बैक 2 विकेट लिए हो. आपको बता दें, ओमान के खिलाफ इसके बाद रूबेन ट्रम्पेलमैन ने नसीम कुशी का विकेट भी लिया. 

Advertisment

सुपर ओवर में जीती नामिबिया की टीम

नामीबिया और ओमान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा मुकाबला खेला गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम ने 110 रनों का लक्ष्य तय किया. इस लो स्कोरिंग मैच में रोमांच की हदें पार हो गईं. एक वक्त पर लग रहा था कि नामिबिया आसानी से इस मैच को जीत लेगी. लेकिन, ऐसा नहीं हो सका और मैच सुपर ओवर में जा पहुंचा. दोनों टीमों ने 20 ओवर के गेम में 109-109 रन बनाए और परिणाम सुपर ओवर में आया. हालांकि, आखिर में सुपर ओवर में नामिबिया ने जीत दर्ज की. लेकिन, इस बात में संदेह नहीं है कि ओमान ने इतने लो स्कोरिंग मैच में जो जज्बा दिखाया वह काबिल-ए-तारीफ रहा.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup Winners List : 2007 से अब तक खेले जा चुके हैं 8 T20 वर्ल्ड कप, जानें किस टीम ने कब जीती ट्रॉफी?

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Ruben Trumpelmann news Ruben Trumpelmann career Ruben Trumpelmann wickets cricket news in hindi sports news in hindi namibia vs oman
Advertisment
Advertisment