Advertisment

वर्ल्ड कप है या मजाक ! अंपायर की एक गलती के कारण हारा बांग्लादेश, जानें क्यों हो रहा बवाल

SA vs BAN Umpiring Dispute : न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले मैचों में वैसे ही बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल है. अब बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में अंपायरिंग को लेकर नया विवाद छिड़ गया है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
SA vs BAN Umpiring Dispute

SA vs BAN Umpiring Dispute( Photo Credit : Social Media)

SA vs BAN Umpiring Dispute : सोमवार को न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में एक और लो स्कोरिंग मैच खेला गया, जहां साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हराकर उलटफेर होने से बचा लिया. लेकिन, इस मैच में खराब अंपायरिंग बांग्लादेश की हार की वजह बनी. जहां, अंपायर को 4 रन देने थे, वहां उसने बल्लेबाज को LBW आउट दे दिया. वहीं, आखिर में बांग्लादेश की टीम 4 रन से मैच हार गई. इसके बाद से ही इस मामले पर बवाल खड़ा हो गया है. 

Advertisment

क्या है मामला?

असल में न्यूयॉर्क में साउथ अफ्रीका के दिए 114 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम विकेट गंवाते हुए लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी. बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर महमदुल्लाह ने फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके पैड से लगकर फाइन लेग की बाउंड्री के पार चली गई. तभी गेंदबाजी कर रहे ओटनील बार्टमैन ने LBW अपील कर दी और मैदानी अंपायर ने भी उंगली उठाकर बल्लेबाज को आउट करार कर दिया. 

publive-image

तब महमुदुल्लाह ने DRS लिया, जिसमें देखा गया कि गेंद लेग स्टंप पर नहीं लग रही थी बल्कि उसके पास से गुजरी है. ऐसे में अंपायर को 4 रन देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाज को आउट दिया. डीआरएस में सब क्लीयर होने के बाद भी अंपायर्स कॉल के चलते महमदुल्लाह को पवेलियन लौटना पड़ा.

4 रन से ही हारी बांग्लादेश की टीम

अंपायर की गलती की सजा बांग्लादेश टीम को मिली और वह 4 रन से मैच हार गई. यकीनन, इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अंपायरिंग के स्तर को लेकर आलोचना हो रही है. मैच की बात करें, तो बांग्लादेश ने अच्छी गेंदबाजी कर साउथ अफ्रीका को 113 के स्कोर पर ही रोक दिया था. जवाब में उनकी टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 109 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 4 रन से मैच हार गई.

बांग्लादेश ने अब तक टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं, जिसमें पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की थी और साउथ अफ्रीका के सामने हार का सामना करना पड़ा. अंक तालिका में ये टीम दूसरे स्थान पर है. 

ये भी पढ़ें : PAK vs CAN : पाकिस्तान टीम आज हारी तो हो जाएगी बाहर, जानें कहां देख सकते हैं 'करो या मरो' मैच LIVE

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 SA vs BAN Umpiring Dispute SA vs BAN t20 world cup 2024 news in hindi sports news in hindi cricket news in hindi umpire अंपायर न्यूयॉर्क पिच साउथ अफ्रीका वर्सेस बांग्लादेश मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 South Africa vs Bangladesh match
Advertisment
Advertisment