Advertisment

PAK vs IRE : शाहीन अफरीदी का बड़ा कारनामा, टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

PAK vs IRE : बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 की रेस से बाहर हो चुकी है. हालांकि आखिरी ग्रुप स्टेज के मैच में टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मैच के पहले ही ओवर में 2 विकेट हासिल किए.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Shaheen Afridi Records

Shaheen Afridi( Photo Credit : Social Media)

Shaheen Afridi Records : पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है. पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो की सही साबित हुआ. टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की तरफ से शानदार बॉलिंग प्रदर्शन देखने को मिला है. इस मैच के पहले ही ओवर में अफरीदी ने 2 विकेट हासिल कर लिए. इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया.

Advertisment

T20I में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने शाहीन अफरीदी

आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में 2 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसी के साथ शाहीन अफरीदी अब टी20 इंटरनेशनल में तीसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में 2 या उससे अधिक विकेट तीन बार हासिल किए हों. इस लिस्ट में आयरलैंड टीम के गेंदबाज पीटर कोनेल और न्यूजीलैंड के टिम साउदी शामिल हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी अब अफरीदी ने टिम साउदी को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. शाहीन अफरीदी ने आयरलैंड के खिलाफ मैच में 22 रन देने के 3 विकेट चटकाए.

T20I में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

बिलाल खान (ओमान) - 24 विकेट

भुवनेश्वर कुमार (भारत) - 18 विकेट

शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान) - 17 विकेट

टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 16 विकेट

यह भी पढ़ें: IND vs AUS T20 World Cup Records: टी20 वर्ल्ड कप में कंगारुओं पर भारी पड़ती है टीम इंडिया, खुद ही देख लीजिए

यह भी पढ़ें: 'सीनियर खिलाड़ियों को बड़े मैच में प्रदर्शन के लिए...,' संजय मांजरेकर ने रोहित-कोहली पर दिया बड़ा बयान

Advertisment

Source : Sports Desk

Pakistan vs Ireland PAKISTAN CRICKET TEAM Ireland Cricket Team T20 World Cup Records Shaheen Afridi T20 World Cup shaheen afridi records PAK vs IRE T20 WORLD CUP 2024
Advertisment