Advertisment

T20 World Cup में भारत के खिलाफ सिर्फ 2 पाकिस्तानी प्लेयर्स ही कर पाए हैं ये कारनामा, एक का आज खेलना तय

IND vs PAK : T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा. भारत के खिलाफ अभी तक सिर्फ दो पाकिस्तानी प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत पाए हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Pakistan

Pakistan( Photo Credit : Social Media)

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी जब आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है. ऐसे में 9 जून को भी भारत-पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबले की फैंस को उम्मीद है. इस मैच में तनाव, रोमांच और फैंस का हुजूम देखने को मिलता है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक भारतीय टीम सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हारी है. जबकि 6 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है. 

Advertisment

आज भारत के खिलाफ शाहीन अफरीदी का खेलना तय

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक सिर्फ 2 ही पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड का खिताब जीता है. ये 2 खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद आसिफ हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान के स्क्वाड में शाहीन अफरीदी शामिल हैं और उनका आज भारत के खिलाफ मुकाबला खेला जाना तय है.

मोहम्मद आसिफ ने चटकाए थे 4 विकेट

Advertisment

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2007 में मैच खेला गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने भी मिस्बाह उल हक की 53 रनों की पारी की बदौलत 141 रन बना लिए और मैच टाई हो गया. इसके बाद बॉल आउट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान हराया था. पाकिस्तान के लिए मैच में मोहम्मद आसिफ ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल मे 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

शाहीन ने पाकिस्तान को दिलाई थी जीत

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी IND vs PAK की भिड़ंत हुई थी. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने कमाल की गेदबाजी की और भारत के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से धवस्त कर दिया था. रोहित शर्मा उनकी गेंद पर खाता तक नहीं खोल पाए थे. शाहीन ने मैच में कुल 4 ओवर में 31 रन दिए और तीन विकेट चटकाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया था.

Advertisment

Source : Sports Desk

player of the match award against india T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan Mohammad asif PAKISTAN CRICKET TEAM Shaheen Afridi T20 World Cup india vs pakistan t20 world cup IND vs PAK ind vs pak t20 world cup Team India
Advertisment
Advertisment