logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : वर्ल्ड कप के बीच बड़ी खबर आई सामने, शुभमन गिल और आवेश खान इस वजह से लौटेंगे भारत!

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शुभमन गिल और आवेश खान बतौर रिजर्व प्लेयर टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं. लेकिन अब खबर आई है कि इन दोनों ही प्लेयर्स को वापस लौटना पड़ रहा है...

Updated on: 16 Jun 2024, 08:45 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब भारतीय टीम 20 जून से सुपर-8 के मुकाबले खेलने मैदान पर उतरेगी. लेकिन, इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो टीम रिजर्व खिलाड़ियों से जुड़ी हुई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शुभमन गिल को अनुशासनहीनता के कारण अमेरिका से लौटना पड़ रहा है. हालांकि, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

भारत लौटेंगे शुभमन गिल और आवेश खान

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शुभमन गिल और आवेश खान बतौर रिजर्व प्लेयर टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं. लेकिन, अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि शुभमन और आवेश को अनुशासनहीनता के कारण अमेरिका से लौटना पड़ रहा है. इतना ही नहीं दावे किए जा रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी उनकी नहीं बन रही.

हालांकि, इन दावों की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन अगर इन खबरों में सच्चाई नहीं है, तो शुभमन गिल और आवेश खान को भारत क्यों भेजा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में काफी खिलाड़ी हैं, लिहाजा शुभमन गिल और आवेश खान की जरूरत नहीं है. ऐसे में शुभमन गिल और आवेश खान भारत लौट रहे हैं.

सुपर-8 के मुकाबले खेलेगी अब टीम इंडिया

भारत और कनाडा (IND vs CAN) के बीच फ्लोरिडा में खेला जाने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इसके बाद अब रोहित शर्मा एंड कंपनी 20 जून को सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. वहीं, दूसरा सुपर-8 मैच 22 जून को खेलेगी. बताते चलें, अब तक टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है. शुरुआती 3 मैचों में लगातार जीत दर्ज करके ही टीम इंडिया ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली थी. वहीं, कनाडा के साथ फ्लोरिडा में होने वाला आखिरी लीग मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी, चूंकि सुपर-8 के मुकाबले वहीं खेले जाने हैं.

ये भी पढ़ें : Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू हो गया है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE