logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहित शर्मा से पंगा लेना पड़ेगा मंहगा, दूसरा ईशान किशन बन सकता है ये खिलाड़ी

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा से पंगा लेने की वजह से इस खिलाड़ी का करियर तबाह हो सकता है.

Updated on: 15 Jun 2024, 08:40 PM

नई दिल्ली :

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट फैंस टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच का इंतजार कर रहे थे. इससे पहले टीम से एक ऐसी खबर आई जिसने फैंस को हैरान कर दिया. साथ ही इस खबर ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और एक युवा खिलाड़ी के बीच मनमुटाव की खबरें भी आने लगी हैं. भारतीय टीम के लिए ये बेहद निराशाजनक है. अनुशासन तोड़ने के आरोप में टीम इंडिया मैनेजमेंट एक युवा खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. 

रोहित शर्मा और इस खिलाड़ी के बीच अनबन 

टी 20 विश्व कप 2024 के लिए जब टीम इंडिया का चयन किया गया उस समय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में चुना गया था. शुभमन टीम के साथ अमेरिका गए भी थे. अब खबर आ रही है कि उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है. इसके पीछे उनके और कप्तान रोहित के मनमुटाव को वजह बताया जा रहा है. 

ये भी एक अहम कारण

शुभमन गिल से रोहित शर्मा इसलिए नाराज बताए जा रहे हैं क्योंकि गिल अमेरिका में टीम के साथ समय बिताने से ज्यादा अपने निजी कामों पर ध्यान दे रहे हैं. वे टीम के साथ अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इसी वजह से रोहित शर्मा उसे खुश नहीं थे और उन्हें विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर करते हुए भारत वापस भेज दिया गया है. खबर ये भी है कि अपने खिलाफ हुई इस कार्यवाही से गिल इतने नाराज हैं कि उन्होंने रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है.

क्या होगा ईशान जैसा हाल?

कहा जाता है कि नदी में रहते हुए मगरमच्छ से बैर नहीं करना चाहिए. साउथ अफ्रीका दौरे पर ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ यही किया था. नतीजा सबके सामने है. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टी 20 विश्व कप 2024 की टीम के लिए तय माने जा रहे ईशान टीम में नहीं हैं. यही हाल गिल का भी हो सकता है. बता दें कि गिल और ईशान अच्छे दोस्त बताए जाते हैं. 

विश्व कप 2023 में रोहित ने ईशान पर गिल को तरजीह दी थी लेकिन बदलते माहौल में उनके लिए मुश्किल खड़ी होती हुई दिख रही है. बता दें कि भारत के पास ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन जैसे बेहतरीन ओपनिंग विकल्प मौजूद हैं.   

यह भी पढ़ें- बाबर, रिजवान, शाहीन को टी 20 से बाहर करें, विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान