logo-image
लोकसभा चुनाव

Virat Kohli : 'विराट कोहली के बारे में बात मत करो', फाइनल मैच से पहले सौरव गांगुली ने क्यों कहा ऐसा?

Sourav Ganguly On Virat Kohli : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझते दिख रहे हैं. अब तक वह एक भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं. लेकिन, सौरव गांगुली ने उनका सपोर्ट करते हुए बयान दिया है...

Updated on: 29 Jun 2024, 07:06 PM

नई दिल्ली:

Sourav Ganguly On Virat Kohli : विराट कोहली के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सफर अब तक बहुत ही खराब रहा है. उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं निकली है. सेमीफाइनल में भी कोहली 9 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद से ही चारों तरफ उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है. कई लोग तो उन्हें ड्रॉप करने की भी बात कह रहे हैं. लेकिन, अब इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली ने कोहली की तारीफ की है. आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

क्या बोले Sourav Ganguly? 

आईपीएल में ऑरेन्ज कैप जीतकर आए विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ खास नहीं कर सके. उन्होंने खेले गए 7 मैचों में कुल 65 रन बनाए हैं, जो वाकई निराश करने वाला है. कोहली से सभी को काफी उम्मीदें थीं और अब हर भारतीय फैन चाहेगा कि वह फाइनल मैच में बड़ा स्कोर बनाएं.

हालांकि, साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले फाइनल मैच से पहले सौरव गांगुली ने कोहली का सपोर्ट करते हुए कहा, "विराट कोहली के बारे में बात ही मत कीजिए. वह जिंदगी में एक बार मिलने वाले प्लेयर हैं. विराट को ओपनिंग करते रहना चाहिए. उसने 7 महीने पहले ही वर्ल्ड कप में 700 रन बनाए थे. अरे, वो भी तो इंसान हैं. कभी-कभी वह भी फेल हो जाते हैं और आपको इसे स्वीकार करना होगा. कोहली, तेंदुलकर, द्रविड़ जैसे लोग भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल हैं. 3 या 4 मैच उन्हें कमजोर खिलाड़ी नहीं साबित करते. फाइनल में उन्हें बाहर करने के बारे में मत सोचिए. कोई भी खिलाड़ी ऐसी परिस्थितियों से गुजर सकता है."

फाइनल में बड़ी पारी की उम्मीद

विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले के दम पर मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं. मगर, इस वक्त वह अपने करियर का सबसे खराब टी-20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. विराट इससे पहले 4 टी-20 नॉकआउट मैच खेल चुके हैं और हर एक में फिफ्टी लगाकर आए. लेकिन, इस बार इंग्लैंड के साथ खेले गए मुकाबले में वह 9 गेंद पर 9 रन बनाकर चलते विकेट गंवा बैठे. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली हैं ICC टूर्नामेंट्स के KING, रिकॉर्ड्स देखकर ट्रोलर्स भी बन जाएंगे उनके फैन