logo-image
लोकसभा चुनाव

SA vs AFG Semifinal Pitch Report: त्रिनिदाद में बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें त्रिनिदाद की पिच रिपोर्ट

SA vs AFG Semifinal Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि ब्रायन लारा स्टेडियम के पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 26 Jun 2024, 10:45 AM

नई दिल्ली:

Afghanistan vs South Africa Semifinal Pitch Report : साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को खेला जाएगा. दोनों टीमें त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6:00 बजे से शुरू होगा. साउथ अफ्रीका की टीम तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. वहीं अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है. हालांकि जो भी इस मैच तो जीतेगा वह इतिहास रच देगा, क्योंकि दोनों टीमों ने अबतक कभी भी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल नहीं खेला है. चलिए जानते हैं कि SA vs AFG मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान (SA vs AFG ) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाना है. ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आते हैं. T20 World Cup 2024 में यहां अबतक कुल 4 मुकाबला खेला गया है. जिसमें से सिर्फ एक ही मैच में किसी टीम ने 200 का आंकड़ा पार किया है. बता दें कि यह मुकाबला श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया था.

यह भी पढ़ें: AFG vs SA: 8 साल बाद T20 वर्ल्ड कप में होगी साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की भिड़ंत, जानें कैसा है रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का कमाल का प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं हारी है. एडन माक्ररम की कप्तानी में टीम ने लगातार अपने सभी 7 मैचों में जीत हासिल की और तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. दूसरी तरफ राशिद खान (Rashid Khan) की अगुवाई वाली अफगानिस्तानी टीम ने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को शिकस्त दी और सुपर-8 टिकट पक्का किया. इसके बाद सुपर-8 राउंड में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर किया. अब अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइन खेलेगी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : चैंपियन को लेकर हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी, भारत या इंग्लैंड नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी ट्रॉफी!