Advertisment

SA vs AFG Semifinal: बारिश की वजह से रद्द होगा साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच? जानें त्रिनिदाद के मौसम का अपडेट

AFG vs SA Weather Report: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. 27 जून को त्रिनिदाद में बारिश का अनुमान है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
SA vs AFG Semifinal Weather Report

SA vs AFG Semifinal Weather Report ( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Afghanistan vs South Africa Semifinal Weather Report : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6:00 बजे से शुरू होगा. दोनों टीमों के लिए अबतक यह टी20 वर्ल्ड कप किसी सपने से कम नहीं रहा है. साउथ अफ्रीका की टीम तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. वहीं अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है. बता दें कि SA vs AFG मैच पर बारिश का साया है. चलिए जानते हैं कि मैच वाले दिन त्रिनिदाद के मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

Advertisment

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान मैच के लिए है रिजर्व डे

एक्यूवेदर के मुताबिक 27 जून को त्रिनिदाद में बारिश हो सकती है. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के सेमीफाइनल मैच के दिन 41 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है. ऐसे में तय है कि बारिश मैच में खलल डालेगी. हालांकि फैंस को चिंता करने की जरूरत नहीं है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर AFG vs SA मैच में बारिश बाधा डालती है तो फिर अगले दिन मुकाबला खेला जाएगा. अगर इस दिन भी बारिश होती है तो कम के कम 5 ओवर का मैच कराने की कोशिश होगी, लेकिन दोनों दिन बारिश होती है और मैच रद्द करना पड़ा तो फिर साउथ अफ्रीका की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि वह प्वाइंट्स टेबस पर है और इसका फायदा उसे मिलेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: गयाना में खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच, अंपायर्स का हुआ ऐलान

Advertisment

8 साल बाद होगा साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान मुकाबला

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में अबतक कुल दो बार आमना-सामना हुआ है. दोनों ही बार साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भिड़ंत हुई थी. तब अफ्रीका की टीम ने 37 रनों से जीत हासिल की थी. अब 8 साल बाद दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टक्कर होगी. दोनों टीमों में से जो भी सेमीफाइनल जीतेगा वह पहली बार फाइनल में पहुंचेगा और इतिहास रच देगा.

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi afghanistan South Africa SA vs AFG South Africa vs Afghanistan T20 World Cup 2024 semifinal AFG vs SA AFG vs SA semifinal South Africa vs Afghanistan Weather Report trinidad weather Report
Advertisment
Advertisment