Advertisment

T20 विश्‍व कप और कोरोना को लेकर श्रीलंका के पू्र्व कप्‍तान ने कह दी बड़ी बात

इसी साल के आखिर में खेले जाने वाले T20 विश्‍व कप को लेकर अभी तक कोई तस्‍वीर साफ नहीं हो पा रही है. पिछले दिनों T20 विश्‍व कप का भविष्‍य तय करने के लिए आईसीसी की मीटिंग वीडियो कॉफ्रेंसिंग के तहत हुई थी.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
kumar sangkara

कुमार संगकारा( Photo Credit : फाइल फोटो)

इसी साल के आखिर में खेले जाने वाले T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) को लेकर अभी तक कोई तस्‍वीर साफ नहीं हो पा रही है. पिछले दिनों T20 विश्‍व कप (ICC T20 World Cup) का भविष्‍य तय करने के लिए आईसीसी (ICC) की मीटिंग वीडियो कॉफ्रेंसिंग के तहत हुई थी, माना जा रहा था कि इसी में विश्‍व कप को लेकर कोई फैसला ले लिया जाएगा. हालांकि फैसला नहीं हो सका.  अब दस जून को जो बैठक होनी है, उसमें आखिरी फैसला लिया जा सकता है.  हालांकि माना यही जा रहा है कि T20 विश्‍व कप इस साल नहीं हो पाएगा, क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) भी इससे मना ही कर रहा है. इस बीच दुनियाभर के कई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी भी अपनी अपनी बात रख रहे हैं. अब श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज खिलाड़ी रहे कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने भी बड़ी बात कही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार एमएस धोनी ने विराट कोहली को कैसे बनाया कप्‍तान, कप्‍तान ने खुद किया खुलासा, जानिए यहां

श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को लगता है कि इस साल T20 विश्व कप को रद करना एक विकल्प है, क्योकिं कोविड-19 महामारी से जुड़े कई सवालों के जवाब अभी नहीं मिल पा रहे हैं. प्रतिष्ठित मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा का मानना है कि स्थिति पर नजर रखने की जरूरत है. गुरुवार का आईसीसी की बैठक में ऑस्ट्रेलिया मे होने वाले इस टूर्नामेंट पर फैसला 10 जून तक टाल दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsPak : विराट कोहली की वो पारी, जिसे अब भी याद करते हैं कप्‍तान

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा, हर दिन नई चीजें सीखने और देखने को मिल रही हैं. इसलिए हमें इंतजार करना होगा. एक विकल्प यह है कि इस साल इसे रद कर दे या अगले साल के लिए टाल देेंं. हमें इसके आगे की प्रक्रियाओं को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें खिलाड़ियों और दर्शकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करना होगा. कुमार संगकारा ने कहा कि इस महामारी को लेकर अभी कई ऐसे सवाल हैं, जिसके जवाब मिलना बाकी है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा,  असल मुद्दा यह है कि वायरस के साथ क्या होने वाला है. क्या यह ‘सार्स’ और ‘मर्स’ की तरह गायब हो रहा है, या यह कुछ ऐसा है जो बदलते मौसम के साथ वापस आएगा. उन्होंने कहा,  क्या हमें इस विशेष वायरस या समय-समय पर इससे अलग प्रकार के विकसित वायरस के साथ रहना होगा. श्रीलंका के इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अभी किसी के पास इन सवालों का जवाब है. समय के साथ स्थिति और अधिक स्पष्टत होगी.

(भाषा इनपुट)

Source : Sports Desk

kumar sangkara Kumar Sangakkara ICC ICC T20 World Cup 2020
Advertisment
Advertisment