logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले सूर्यकुमार यादव का बड़ा बयान

Suryakumar Yadav : अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले सूर्यकुमार यादव ने अपनी बैटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 19 Jun 2024, 08:33 PM

नई दिल्ली :

Suryakumar Yadav : भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करते हुए टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में जगह बना चुकी है. सुपर 8 में भारतीय टीम का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. ये मैच 20 जून को बारबडोस में शाम 8 बजे से खेला जाने वाला है. अफगानिस्तान ने ग्रुप स्टेज में जोरदार प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड जैसी टीम को शिकस्त देते हुए सुपर 8 में पहुँची है. इसलिए अफगान टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. मैच से पहले भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अहम बयान दिया है. 

सूर्यकुमार यादव ने दिया अहम बयान 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है. सूर्या ने कहा कि अगर आप दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं तो आपको पता होना चाहिए कि अलग अलग पिच पर किस तरह बल्लेबाजी करनी है. अगर विपक्षी टीम आपके खेल को पढ़ कर और आपके खिलाफ योजना बनाकर उतरती है उस समय भी धैर्य से काम लेना और टीम को जीत दिलाना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए. बता दें कि सूर्यकुमार यादव टी 20 फॉर्मेट में लगभग 2 साल से नंबर पर बल्लेबाज हैं. 

विश्व कप में सूर्या से उम्मीद 

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी 20 विश्व कप 2024 का सफर धीरे धीरे मुश्किल होगा. सुपर 8 के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाने हैं. टीम का पहला लक्ष्य सुपर 8 के 3 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाना है. इसके लिए सूर्यकुमार यादव अहम होंगे. सूर्या निश्चित रुप से एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं लेकिन वेस्टइंडीज में स्थितियां अलग हैं. वहां की पिच भारतीय पिचों से अलग है.

इसलिए सूर्या को अपने खेल में बदलाव करना होगा. अपने बयान में उन्होंने इसी का जिक्र भी किया है.यूएसए के खिलाफ सूर्या ने बेहद संयमित पारी खेल भारत को जीत दिलाई थी. सूर्या वनडे विश्व कप 2023 में कुछ खास नहीं कर सके थे. टी 20 के वे शीर्ष बल्लेबाज हैं और अकेले दम मैच भारत के पक्ष में पलटने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में भारतीय टीम को इस विश्व कप में उनसे बड़ी उम्मीदे हैं.  

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर आया बड़ा अपडेट, सुनकर अटक जाएगी फैंस की सांसें