logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG : टी20 वर्ल्ड कप में Suryakumar Yadav का बड़ा कारनामा, फिफ्टी लगाकर की केएल राहुल की बराबरी

Suryakumar Yadav : अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में सूर्याकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने केएल राहुल की बराबरी कर ली है.

Updated on: 20 Jun 2024, 10:26 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG Live Score : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 का मुकाबला बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 181 रन बनाए हैं. भारत के लिए सूर्याकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली. जबकि हार्दिक पांड्या ने 32 और कोहली ने 24 रनों का योगदान दिया. 

सूर्यकुमार यादव ने लगाया बेहतरीन अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. रोहित शर्मा 13 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत भी 11 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए. कोहली 24 ने भी गेंद पर 24 रन बनाकर चलते बने. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन अर्धशतक लगाया है. उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया को 181 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.

सूर्या ने कर ली केएल राहुल की बराबरी 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में Suryakumar Yadav की ये 5वां फिफ्टी प्लस स्कोर है. उन्होंने इस मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली है. राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में 5 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं. भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर के बनाने के मामले में विराट कोहली टॉप पर हैं. कोहली ने कुल 14 बार फिफ्टी प्लस स्कोर किया है. रोहित शर्मा 10 फिफ्टी के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

विराट कोहली- 14 बार 

रोहित शर्मा- 10 बार
केएल राहुल- 5 बार
सूर्यकुमार यादव- 5 बार
गौतम गंभीर- 4 बार
युवराज सिंह- 4 बार