T20 World Cup 2024 : भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से सजी है अमरिका की टीम, टी20 वर्ल्ड कप में मचाएंगी धमाल

T20 World Cup 2024 : 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. सभी टीमें इसकी तैयारियों में लग गई हैं. वहीं पहली बार अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप खेलता नजर आएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
America T20 World Cup Team

America T20 World Cup Team ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 :  टी20 विश्व कप 2024 का 2 जून से आगाज होने जा रहा है. इस बार यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा. सभी टीमों ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है. कुछ टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में सीरीज भी खेलती हुई नज़र आ रही है. इसी बीच अमेरिका ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए बांग्लादेश जैसी दिग्गज टीम को 2-1 से हरा दिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमेरिका की इस टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी है. तो चलिए जानते हैं कि अमेरिका की टीम में टीम में कौन-कौन से भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शामिल हैं.  

Advertisment

T20 World Cup 2024 की सह मेजबान टीम अमेरिका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. वहीं भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान उन्मुक्त चंद को अमेरिका की टीम में जगह नहीं मिली है. जबकि साल 2015 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड टीम के हिस्से रहे ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को अमेरिकी टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर अमेरिका का रुख किया था जहां अब वह अमेरिका के लिए टी20 विश्व कप खेलते नजर आएंगे. 

USA के टीम में कई बड़े नाम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिकी टीम के स्क्वाड की बात करें तो टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले सौरव नेत्रवलकर को भी टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि सौरव नेत्रवलकर मुंबई में जन्में हैं और मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं. इसके अलावा अमेरिका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले स्टीवन टेलर को भी टीम में मौका मिला है. वहीं ऑफ स्पिनर मिलिंद कुमार को भी टीम में चुना गया है. सीपीएल और आईपीएल जैसी टी20 लीग में खेल चुके तेज गेंदबाज अली खान को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिकी टीम में जगह मिली है. 31 वर्ष के विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक पटेल को टीम का कप्तान बनाया गया है. जबकि टीम के उपकप्तान एरोन जोंस होंगे.

टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रलवकर, शेडली वॉन शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 टी20 वर्ल्ड कप T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप 2024 America Team T20 World Cup America Team
Advertisment