Advertisment

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाज बनेंगे 'काल', बल्लेबाजों को नहीं मिलेगा IPL वाला मौज, रिपोट आई सामने

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिलेगा. बल्लेबाज आईपीएल की तरह आसानी से रन नहीं बना पाएंगे.

author-image
Roshni Singh
New Update
India T20 World Cup 2024

Virat Kohli, Rohit Sharma( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 2 जून से आगाज होगा. इसके लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क पहुंच गई है. विराट कोहली और संजू सैमसन समेत कुछ खिलाड़ी अभी भी न्यूयॉर्क नहीं पहुंच पाए हैं. भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. इस बीच टी20 विश्व कप से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टी20 विश्व कप के दौरान गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है. ऐसे में बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisment

T20 World Cup 2024 में बल्लेबाजों का काफी मुशिकलों का सामना करना पड़ सकता है. यह टूर्नामेंट आईपीएल से कई मायनों में अलग होगा. जिससे फायदा गेंदबाजों को मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क के साथ बाकी जगहों की पिचें गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं. वेस्टइंडीज की पिच अब पहले की तरह नहीं रही है. यह काफी स्लो हो चुकी हैं. ऐसे में कई बार गेंद रुककर आती है. इसका गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है. ऐसी स्थिति बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा अपने नाम करेंगे बड़ा रिकॉर्ड, क्रिस गेल को छोड़ देंगे पीछे

आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है. क्योंकि इम्पैक्ट प्लेयर का रूल है. इस नियम के मुताबिक टीमें मैच के दौरान किसी भी एक खिलाड़ी को बदल सकती है. टीमें आईपीएल के दौरान बल्लेबाजी के दौरान बैटर और गेंदबाजी के दौरान बॉलर को बदल लेती थीं, लेकिन टी20 विश्व कप में यह नियम नहीं है. इसका भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा. 

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया एकमात्र वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के न्यूयॉर्क के नासाओ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड से भिड़ंगी. जबकि 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एक बैच पहले ही न्यूयॉर्क पहुंच गया है. न्यूयॉर्क पहुंचने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी शामिल हैं. रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और खलील अहमद भी उनके साथ मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 : 90 मिनट देरी से क्यों शुरु हुई थी आईपीएल 2024 की प्रेजेंटेशन सेरेमनी? यह थी बड़ी वजह

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan India vs Pakistan Pitch Report Rohit Sharma T20 World Cup 2024 India vs Pakistan India vs Pakistan T20 World Cup 2024 T20 World Cup 2024 Pitch Report T20 World Cup 2024 Pitches ind vs pak t20 world cup IND vs PAK
Advertisment
Advertisment