Advertisment

मरीन ड्राइव को फैंस ने इतना गंदा इतना गंदा कर दिया, रातभर हुई सफाई, इकट्ठा हुआ 11 हजार KG कचड़ा!

T20 World Cup 2024: मुंबई की मरीन ड्राइव पर 4 जुलाई को टीम इंडिया की जीत का खूब जश्न मना. लेकिन, इसके बाद जो नजारा वहां दिखा, वो वाकई दिल दहला देने वाला था...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज करके भारत लौटी टीम इंडिया का फैंस ने दिल खोलकर स्वागत किया. 4 जुलाई की शाम मुंबई के मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया की विक्ट्री परेड हुई, जिसमें लाखों की संख्या में फैंस ने हिस्सा लिया. नजारा देखने लायक था, जिस तरह फैंस अपने चैंपियंस को चियर करने पहुंचे. मगर, अब मुंबई की खूबसूरत दिखने वाली मरीन ड्राइव को फैंस ने इतना गंदा कर दिया, जिसकी कोई हद नहीं थी. जी हां, वहां से 11 हजार किलो कचरा निकाला गया है, वाकई फैंस ने सफाई कर्मचारियों का काम काफी बढ़ा दिया.

Advertisment

मरीन ड्राइव में इकट्ठा हुआ 11 हजार किलो कचरा

4 जुलाई को मुंबई वाले शायद ही कभी भूल पाएं, जब चैंपियन टीम इंडिया ने मरीन ड्राइव पर विक्ट्री मार्च की. लेकिन, इस विक्ट्री मार्च के बाद कुछ ऐसे नजारे सामने आए, जिसने हर किसी को निराश किया. लाखों की संख्या में मरीन ड्राइव अपनी टीम को चियर करने पहुंचे भारतीय फैंस ने वहां काफी गंदगी कर दी. रिपोर्ट्स की मानें, तो 4 जून को विक्ट्री परेड के बाद मुंबई की मरीन ड्राइव से 11 हजार किलो कचड़ा इकट्ठा किया गया. इसमें, चप्पल, जूते, प्लास्टिक की बोतलें और पेपर्स शामिल थे. इस सफाई के लिए पूरी रात लग गई. इकट्ठा हुए कचरे को 2 बड़े डंपर और 5 जीपों में भरकर ले जाया गया.

फैंस की लापरवाही ने बढ़ाया काम

मुंबई के मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया की जीत को सेलिब्रेट करने पहुंचे फैंस की लापरवाही ने चिंता बढ़ाई.  इस सेलिब्रेशन के खत्म होने के बाद कुछ ऐसी तस्वीरें और फोटोज सामने आई, जो वाकई निराश करने वाली हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि खूबसूरती के लिए मशहूर मरीन ड्राइव पर जहां-तहां जूते-चप्पल पड़े हैं और काफी गंदगी भी दिख रही है. ये नजारे वाकई निराश करने वाले हैं. 

इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने बताया है कि इस जश्न के दौरान कई फैंस की हालत खराब हो गई. कई फैंस इस भीड़ में खुद को संभाल नहीं पाए और बेहोश हो गए, कई को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, तो किसी को चोट लग गई. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli: अनुष्का या बच्चों की नहीं, विराट कोहली के वॉलपेपर पर लगी है इस बाबा की फोटो, VIDEO वायरल

Source : Sports Desk

Marine Drive 1100 kg Waste Marine Drive Waste after victory T20 WORLD CUP 2024 Marine Drive Waste 1100 रु की शादी टी20 वर्ल्ड कप cricket news in hindi sports news in hindi Indian Cricket team भारतीय टीम की विज BMC अपशिष्ट विजय परेड मरीन ड्राइव
Advertisment
Advertisment