Advertisment

India Super-8: भारत के लिए आसान है सेमीफाइनल तक का रास्ता? बांग्लादेश-अफगानिस्तान के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. भारत अगर अपने शुरुआती दो मैच भी यहां जीत जाता है तो सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Team India Super-8

Team India ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 Super 8 : रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है. भारत 7 प्वाइंट्स के साथ सुपर-8 में पहुंचा है. टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 के लीग स्टेम में कुल 4 मुकाबले खेले, जिसमें से 3 में जीत हासिल की. जबकि बारिश की वजह से आखिरी मुकाबला रद्द हो गया. अब टीम इंडिया सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस में खेलेगी. इसके बाद बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया से भारत का सामना होना है. 

Advertisment

सुपर 8 में इन 3 टीमों से होगा भारत का सामना 

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में भारत का मुकाबला पहले अफगानिस्तान, बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया से होना है. टीम इंडिया के लिए पहले दो मैच तो आसान होंगे, लेकिन आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मुश्किलें हो सकती है. हालांकि भारतीय फैंस यह जानकर खुश होंगे कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. अबतक इन दोनों टीमों के खिलाफ भारत ने जो भी मैच खेले हैं, उसमें से सिर्फ एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है.

भारत बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड आंकड़े 

Advertisment

भारत और अफगानिस्तान के बीच अबतक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. यानी भारत एक बार भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं हारा है. अगर यही सिलसिला जारी रहा तो टीम इंडिया सुपर 8 में अपना पहला मैच जीत जाएगी.

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड 

भारत और बांग्लादेश की टी20 में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अबतक दोनों के बीच 13 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है. वहीं एक मैच में बांग्लादेश ने बाजी मारी है. बांग्लादेश ने भारत को आखिरी बार साल 2019 में हराया था. यानी इस रिकॉर्ड को देखें तो टीम इंडिया सुपर-8 के मुकाबले में भी बांग्लादेश पर हावी रहने वाली है. ऐसे में भारतीय टीम अगर अपने पहले दो मैच जीत जाती है तो उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी, लेकिन सुपर 4 में जगह पक्की हो जाएगी, ये कहना अभी मुकिश्ल है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Team India Virat Kohli Rohit Sharma Indian Cricket team india-vs-bangladesh india vs australia India vs Afghanistan India Super-8 Schedule Super 8 Schedule Indian Team Schedule in Super 8 India Schedule in Super 8
Advertisment
Advertisment