Advertisment

IND vs IRE : जब 2009 में टी20 वर्ल्ड में हुई थी भारत और आयरलैंड की भिड़ंत, जानें तब क्या हुआ था...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं साल 2009 टी20 वर्ल्ड कप में भारत आयरलैंड से भिड़ा था और जीत हासिल की थी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs IRE Head to head

IND vs IRE( Photo Credit : Social Media)

India vs Ireland T20 World Cup 2024 : भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमो न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा और दोनों ही जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करना चाहेंगी. भारत इस मुकाबले का जीत का दावेदार माना जा रहा है. लेकिन रोहित शर्मा के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि न्यूयॉर्क का विकेट काफी पेचीदा है, जो हर मैच में अलग तरह से व्यवहार कर रहा है. वहीं भारत और आयरलैंड की हेड टू हेड की बात करें तो टीम इंडिया ने हर बार बाजी मारी है.

Advertisment

भारत और आयरलैंड के बीच हेड टू हेड के आंकड़े की बात करें तो दोनों टीमें जब भी टी20 इंटरनेशनल मैचों में आमने-सामने आई हैं, भारत ने जीत ही दर्ज की है. इंडिया और आयरलैंड के बीच अबतक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 7 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है और आयरलैंड को 1 भी जीत नसीब नहीं हुई है. जबकि एक मैच रद्द हुआ है.

वहीं टी20 वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड का अब तक 1 बार आमना-सामना हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप 2009 में भारत और आयरलैंड की भिड़ंत हुई थी. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीता था.

भारत बनाम आयरलैंड पिच रिपोर्ट

Advertisment

भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को खेला जाना वाला मुकाबला न्यूयार्क के स्टेडियम पर होना है, लेकिन इस मैदान पर इस टूर्नामेंट का जो पहला मैच खेला गया था वह श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जून को खेला गया था और यह बहुत की कम स्कोर वाला मुकाबला रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में 77 रन ही सिमट गई.

माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम इस स्कोर को बहुत ही जल्दी हासिल कर लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 78 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 16.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया है. खास बात यह रही कि दोनों टीमों में से किसी एक भी बल्लेबाज ने फिफ्टी तक का आंकड़ा पार नहीं कर सका. इस मैच में पूरी तरह से गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला था. तेज गेंदबाज के साथ-साथ स्पिनर्स को भी इस पिच पर मदद मिल रही थी.

Source :Sports Desk

India vs Ireland T20 WORLD CUP 2024 भारत ब IND vs IRE T20 World Cup records भारत बनाम आयरलैंड India vs Ireland records india vs ireland t20 world cup 2024 IND vs IRE Head to head records टी20 वर्ल्ड कप 2024 India vs Ireland T20 World Cup
Advertisment
Advertisment