Advertisment

T20 World Cup 2024 में हुई फिक्सिंग! विवाद में फंसा IND vs IRE मैच, जानें क्या है पूरा मामला

IND vs IRE , T20 World Cup 2024 : भारत और आयरलैंड मैच के टॉस के दौरान एक अजीब घटना घटी, जिसे देख लोग भारत और आयरलैंड मैच पर फिक्स होने का आरोप लगा रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला?

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs IRE Toss Update Controversy

IND vs IRE Toss( Photo Credit : Twitter)

IND vs IRE, T20 World Cup 2024 : भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला. मगर इससे पहले मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि फैंस सोशल मीडिया पर मैच फिक्स होने का दावा करने लगे हैं. दरअसल जब रोहित ने सिक्का उछाला और वह नीचे गिरा तो मैच रेफरी असमंजस में दिखाई पड़ा. मैच रेफरी ने पहले बताया कि आयरलैंड ने टॉस जीता है, लेकिन फिर उन्होंने बोला कि रोहित शर्मा ने टॉस जीता है. बस इसी वजह से सोशल मीडिया पर लोगों ने टॉस पर विवाद खड़ा कर दिया है. लोग इस मामले पर अजीब तरीके का रिएक्शन दे रहे हैं. किसी ने कहा कि BCCI ने ICC को खरीद लिया है, वहीं किसी ने मैच को ही पूरी तरह फिक्स बता डाला है.

Advertisment

एक फैन ने बताई कहानी

एक तरफ जहां टॉस को लेकर फैंस BCCI और ICC को भी ट्रोल कर रहे हैं तो वहीं एक फैन ने इस पूरी घटना को अच्छे से समझाया. फैंस ने बताया कि आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने हेड्स बोली थी. रेफरी असल में उनकी कॉल सुन नहीं पाया था, इसलिए उसने स्टर्लिंग की तरफ उंगली करते हुए पूछा कि उनकी कॉल क्या थी. पॉल ने हेड्स मांगा था, लेकिन सिक्के पर टेल्स आया था, इसलिए रेफरी ने बाद में रोहित शर्मा की तरफ इशारा करते हुए बताया कि उन्होंने टॉस जीता है.

युजवेंद्र चहल का नाम भूले रोहित शर्मा

IND vs IRE मैच के टॉस के दौरान एक और अजीब घटना देखने को मिली. ये बात किसी से छुपी नहीं है कि कप्तान रोहित शर्मा अक्सर अपनी चीजें या बातें भूल जाते हैं. जब टॉस के बाद उनसे भारत की प्लेइंग11 के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुलदीप यादव, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और एक और खिलाड़ी है, जिसे प्लेइंग11 में मौका नहीं मिला है. दरअसल वह चहल की बात कर रहे थे. बता दें कि इससे पहले भी रोहित टॉस के दौरान भूल चुके थे कि उन्हें जीतने पर बल्लेबाजी चुनना है या गेंदबाजी.

Source :Sports Desk

India vs Ireland T20 WORLD CUP LIVE T20 WORLD CUP 2024 india vs ireland Toss Update india vs ireland live score India vs Ireland Live T20 World Cup ind vs ire Rohit Sharma IND vs IRE Toss Update Controversy Virat Kohli
Advertisment
Advertisment