Advertisment

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान ने ऐसा कर टीम इंडिया के चैंपियन बनने का रास्ता किया साफ! 16 साल बाद बना ये संयोग

India vs Pakistan : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को यूएसए के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के इस हार के बाद टीम इंडिया के चैंपियन बनने गजब का संयोग बन रहा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs PAK

IND vs PAK ( Photo Credit : Social Media)

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को न्यूयार्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है. मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता. वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर किया, यूएसए ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया. पाकिस्तान की इस हार के साथ ही टीम इंडिया के चैंपियन बनने का संयोग भी बन गया. करीब 16 साल बाद का इतिहास रिपीट हो रहा है.

Advertisment

दरअसल पिछली बार जब टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया तब पाकिस्तान को मैच टाई होने के बाद हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भी पाकिस्तान की टीम मैच टाई होने के बाद हार गई है. अगर भारत की मौजूदा टीम को देखें तो वह काफी मजबूत है. इस वजह से भी टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच पर गहराए संकट के बादल, रद्द हो सकता है मुकाबला

2007 में मैच टाई होने के बाद हारा था पाकिस्तान 

Advertisment

टीम इंडिया 2007 में टी20 वर्ल्ड कप के पहले एडिशन में ही चैंपियन बनी थी. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम एक मैच टाई होने के बाद हार गई थी. पाकिस्तान ने अपना दूसरा मैच भारत के खिलाफ खेला था. इसमें टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बराबरी कर ली. इसके बाद बॉल आउट से मैच का रिजल्ट निकला और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया.  

यह भी पढ़ें: PAK vs USA: 'एक ही तो दिल है कितनी बार...', अमेरिका से मिली हार के बाद रोती हुई पाकिस्तानी गर्ल का वीडियो वायरल

भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को चटाई थी धूल 

Advertisment

इसके बाद टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराया. यह मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला गया था. भारत ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए थे. इस दौरान गौतम गंभीर ने 75 रनों की शानदार पारी खेली. जवाब में पाकिस्तान की टीम 152 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने यह मुकाबला 5 रनों से जीत लिया था.

Source : Sports Desk

virat kohli india vs pakistan T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan cricket hindi news sports hindi news Rohit Sharma भारत बनाम पाकिस्तान India vs Pakistan T20 World Cup 2024 IND vs PAK Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment