Advertisment

टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड को लगा एक और बड़ा झटका

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
New Zealand Cricket Team

New Zealand Cricket Team( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार न्यूजीलैंड हुई है. विश्व कप इतिहास में ये पहला मौका है जब न्यूजीलैंड इवेंट के पहले दौर से ही बाहर हो गई है. इस प्रदर्शन के बाद निराश टीम और फैंस को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के एक बड़े खिलाड़ी ने इस विश्व कप को अपना आखिरी आईसीसी इवेंट बताया और संभवत: वे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और दूसरे आईसीसी इवेंट में कीवी जर्सी में नजर नहीं आएंगे. ये खबर कीवी टीम के लिए एक बड़ा झटका है और इससे उबरने में टीम को वक्त लगेगा. 

Advertisment

ये मेरा आखिरी विश्व कप 

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि टी 20 विश्व कप 2024 उनका आखिरी आईसीसी इवेंट है. इस टूर्नामेंट के बाद वे न्यूजीलैंड के लिए किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे. बोल्ट ने कहा कि ये उनका आखिरी टी 20 विश्व कप है. भारत में खेला गया वनडे विश्व कप 2023 उनका आखिरी वनडे विश्व कप था. बोल्ट ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है लेकिन विश्व कप नहीं खेलने के बयान से ये साफ हो गया है कि अब वे न्यूजीलैंड की तरफ से शायद ही खेलते दिखें या बहुत ही कम मैचों में वे खेलेंगे.

बोल्ट का अलग होना न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा झटका है. वे न सिर्फ न्यूजीलैंड के बल्कि दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. शुरुआती ओवरों में विकेट निकालने की उनकी क्षमता उन्हें मौजूदा तेज गेंदबाजों से अलग बनाती है.  कीवी टीम के लिए उनका विकल्प ढूंढना मुश्किल होगा.

Advertisment

टी 20 लीग में दिखेंगे

ट्रेंट बोल्ट लंबे समय से न्यूजीलैंड टीम से ज्यादा दुनियाभर में खेली जाने वाली टी 20 लीग्स में खेलते हैं. लीग क्रिकेट से उनकी मोटी कमाई होती है. इसी वजह से उन्होंने अपना नाम सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर लिया है. बोल्ट पर देश को कम अहमियत देने का आरोप भी लगा था लेकिन वनडे विश्व कप 2023 और टी 20 विश्व कप 2024 खेलकर उन्होंने अपने आलोचकों को शांत कर दिया लेकिन अब वे सिर्फ लीग क्रिकेट ही खेलेंगे.

बोल्ट ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि हम क्रिकेटर्स का पास ज्यादा समय नहीं होता है. सीमित समय में हमें अपनी जिंदगी भर के लिए कमाई करनी होती है. परिवार की जिम्मेदारी उठाना भी आसान काम नहीं है. इसलिए मैं लीग क्रिकेट पर ध्यान देता हूँ वहां से अच्छी कमाई होती है. न्यूजीलैंड के लिए 78 टेस्ट में 317, 114 वनडे में 211 और 60 टी 20 में 81 विकेट लेने वाले 34 साल के बोल्ट आईपीएल, सीपीएल, मेजर लीग क्रिकेट, यूएई लीग, बीपीएल, एसए टी 20 में खेलते हैं. 17 जून को पीएनजी के खिलाफ वे अपना आखिरी विश्व कप मैच खेलेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- India Super-8: भारत के लिए आसान है सेमीफाइनल तक का रास्ता? बांग्लादेश-अफगानिस्तान के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 ICC आईसीसी Trent Boult ट्रेंट बोल्ट New Zealand Cricket Team टी-20 वर्ल्ड कप 2024 NZ Vs PNG
Advertisment
Advertisment