Advertisment

T20 World Cup 2024 में नहीं होंगे कोहली? ये खिलाड़ी लेगा जगह!

Kohli Position in T20s: क्या पुजारा के जैसे कोहली के लिए बोर्ड अब अपनी राय बना चुका है. अगले विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
t20 world cup 2024 kohli bcci plan to carry tilak verma in team

t20 world cup 2024 kohli bcci plan to carry tilak verma in team ( Photo Credit : Twitter)

Kohli Position in T20s: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI टीम में कई बदलाव किए थे. इस सीरीज के लिए टीम की स्क्वाड में तिलक वर्मा (Tilak Verma), यशस्वी जयसवाल और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को शामिल किया गया था. हालांकि, IPL 2023 में दमदार प्रदर्शन करने वाले KKR के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) को मौका नहीं मिला. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WC Qualifiers : जिम्बाब्वे का लगातार 2 बार वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा, फूट-फूट कर रोए सिकंदर रजा

असली तस्वीर क्या है?

अब कहने की बात है कि कोहली और रोहित को आराम दिया है, बल्कि सभी जानते हैं कि कोहली और रोहित को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. आराम कैसे कोई टीम अपने अहम खिलाड़ियों को दे सकता है, जब वेस्टइंडीज की टीम टी20 सीरीज में बड़ी टीम मानी जाती है. टेस्ट और वनडे में जब वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास नहीं कर पाती, उसमें कोहली और रोहित को टीम में जगह दी गई है. साफ संकेत है कि रोहित और कोहली की टी20 सीरीज से छुट्टी तय है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: World Cup : इन 5 दिग्गजों को नसीब नहीं हुआ वनडे वर्ल्ड कप का खिताब, नाम है 10 हजार से ज्यादा रन

सलेक्टर्स चाहते हैं युवा टीम को?

सेलेक्टर्स अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर टीम बना रहे हैं. सेलेक्टर्स चाहते हैं कि टीम एक युवा टीम बनें. साथ में कम से कम 4 से 5 साल के लिए वो टीम खेलती रहे. देखने वाली बात रहती है कि किस तरह से बिना कोहली और रोहित के टीम अपना सफर तय करती है. लेकिन संकेत तो साफ है कि अब युवाओं की बारी आने वाली है.

Advertisment

T20 WORLD CUP 2024 Ind Vs Wi kohli bcci on kohli t20 updates Team India
Advertisment
Advertisment