Advertisment

T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने रचा इतिहास, टी 20 में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने पीएनजी के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसा स्पेल डाला है जैसा पहले टी 20 इतिहास में कभी नहीं डाला गया.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Lockie Ferguson

Lockie Ferguson( Photo Credit : Social Media )

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप सी में  न्यूजीलैंड और पीएनजी ने अपना आखिरी मुकाबला खेला. दोनों ही टीमें विश्व कप 2024 से बाहर हो चुकी हैं इसलिए इस मैच के परिणाम का कोई अर्थ नहीं था लेकिन इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो टी 20 के इतिहास में इस मैच से पहले किसी भी गेंदबाज ने नहीं बनाया था और ये भी संभव है कि भविष्य में भी ये रिकॉर्ड कभी टूट न पाए. आईए फर्ग्यूसन के रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं. 

Advertisment

लॉकी फर्ग्यूसन का अनोखा रिकॉर्ड 

लॉकी फर्ग्यूसन लंबे समय से न्यूजीलैंड के लिए खेल रहे हैं. टीम का एक अहम सदस्य होते हुए भी उनके नाम कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं था. पीएनजी के खिलाफ लॉकी फर्ग्यूसन ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो शायद ही भविष्य में कोई गेंदबाज तोड़ पाए. पूर्व में भी ऐसा रिकॉर्ड पहले कभी नहीं बना.

दरअसल, पीएनजी के खिलाफ हुए मैच में फर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी में एक भी रन नहीं दिए. जी हां 4 के 4 ओवर लॉकी फर्ग्यूसन ने मेडन फेंके और 3 विकेट झटके. टी 20 क्रिकेट के इतिहास में फर्ग्यूसन ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 4 ओवर के अपने स्पेल में एक भी रन नहीं दिए हैं. 

Advertisment

78 पर सिमटी पीएनजी

लॉकी फर्ग्यूसन की रिकॉर्ड गेंदबाजी का ही परिणाम रहा कि पीएनजी (पापुआ न्यू गिनी) 19.4 ओवर में 78 रन पर सिमट गई. लॉकी फर्ग्यूसन के 4 ओवर में 0 पर 3 विकेट लेने के अलावा अपना आखिरी विश्व कप मैच खेल रहे ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2, टिम साउदी ने 4 ओवर में  11 रन देकर 2, ईश सोढ़ी ने 29 रन देकर 2 और सेंटनर ने 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट लिए. कीवी टीम की तरफ से सबसे महंगे ईश सोढ़ी रहे. पीएनजी की तरफ से 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. दोनों टीमों का ये आखिरी ग्रुप स्टेज मैच था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- AIFF का बड़ा एक्शन, हेड कोच इगोर स्टिमाक को हटाया, फीफा वर्ल्ड कप 2026 में भारतीय टीम को नहीं मिली थी जगह

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 New Zealand Cricket Team NZ Vs PNG टी-20 वर्ल्ड कप 2024 Lockie Ferguson स्पोर्ट्स न्यूज हिंदी लॉकी फर्ग्यूसन
Advertisment
Advertisment