Advertisment

T20 World Cup 2024 से पहले नेपाल को बड़ा झटका, हंगामे के बाद भी संदीप लामिछाने को नहीं मिला US वीजा

T20 World Cup 2024 : 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक पहले नेपाल टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के वर्ल्ड कप खेलने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Sandeep Lamichhane Visa

Sandeep Lamichhane Visa ( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से ठीक पहले नेपाल क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने टी20 वर्ल्ड कप मिस कर सकते हैं, इसकी वजह है कि यूएसए ने उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया है. हालांकि नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने 23 वर्षीय संदीप को स्क्वाड में शामिल करने की पूरी कोशिश की, लेकिन यूएस एम्बेसी ने दूसरी बार उनकी वीजा की अर्जी नामंजूर कर दी है. लामिछाने नेपाल टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं, लेकिन अब रोहित पौडेल आगामी वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे.

Advertisment

संदीप को लेकर हुआ था नेपाल में प्रोटेस्ट

बता दें कि कुछ दिन पहले यूएस एम्बेसी ने संदीप लामिछाने को वीजा देने के मना कर दिया था. इसके बाद संदीप को वीजा दिए जाने के समर्थन में नेपाल में क्रिकेट फैंस ने प्रोटेस्ट भी किया था. इसके अलावा खेल मंत्रालय ने लेग स्पिन गेंदबाज लामिछाने के साथ काठमांडू में यूएस एम्बेसी अधिकारियों के साथ इंटरव्यू भी करवाया था, लेकिन ये सारी कोशिश विफल रही. बताया जा रहा है कि संदीप को वीजा नही देने के पीछे का यह है कि यूएसए जाने के बाद वो शायद वापस नहीं आना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ये 5 खिलाड़ी आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेलते आएंगे नजर! 2 भारतीय भी शामिल

Advertisment

संदीप के कारण टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में थे सिर्फ 14 खिलाड़ी

कुछ दिन पहले ही संदीप लामिछाने को रेप केस में कोर्ट से क्लीन चिट मिली है. ऐसे में नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 के बजाय सिर्फ 14 खिलाड़ियों की स्क्वाड की घोषणा की थी. इस संबंध में टीम के सेलेक्शन कमेटी के सदस्य दीपेंद्र चौधरी का कहना था कि उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ 14 प्लेयर्स का स्क्वाड घोषित किया और संदीप लामिछाने के इंतज़ार के लिए आईसीसी ने भी हामी भर दी थी, लेकिन लामिछाने की सब उम्मीदें धरी की धरी रह गई हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल का स्क्वाड: रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार शाह, कुशल भुर्तेल, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह, ललित राजबंशी, करन केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीश जीसी, संदीप जोरा, अबिनाश बोहरा, सागर ढाकल, कमल सिंह.

Advertisment

Source : Sports Desk

nepal t20 World cup 2024 squad nepal cricket team captain T20 WORLD CUP 2024 sandeep lamichhane visa news sandeep lamichhane news hindi Sandeep Lamichhane News Sandeep Lamichhane Nepal Team T20 World Cup Nepal Cricket Team Nepal T20 World Cup 2024
Advertisment
Advertisment