logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 Semifinal Live Streaming: एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल, जानें कब-कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे Live मैच

T20 World Cup Semi Final Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल मैच 27 जून यानी एक ही दिन खेले जाएंगे. चलिए बताते हैं कि इन मैचों को आप कब, कहां और कैसे फ्री में लाइव देख पाएंगे.

Updated on: 26 Jun 2024, 02:07 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 Semifinal Live Streaming : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दोनों सेमीफाइनल मैच एक ही दिन यानी 27 जून को खेला जाएगा. लोकल टाइमिंग के हिसाब से तो दोनों सेमीफाइनल मैच अलग-अलग दिन खेले जाएंगे, लेकिन भारतीय समय के अनुसार टूर्नामेंट के दोनों ही सेमीफाइनल एक ही दिन खेले जाएंगे. पहले मैच में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की भिड़ंत होगी. इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होंगी. तो चलिए बतातें हैं कि भारत बनाम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच आप 'फ्री' में लाइव कहां देख पाएंगे. 

भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच कहां खेला जाएगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला सेमीफाइनल मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा.

कितने बजे से खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

फ्री में कहां देख सकेंगे भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच? 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला सेमीफाइनल मैच का लाइव टेलीकास्ट Star Sports किया जाएगा. जबकि आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में Hotstar पर देख सकते हैं.

भारत बनाम इंग्लैंड हेड टू हेड (IND vs ENG Head to Head)

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच खेले गए हैं. दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं. वहीं, T20I रिकॉर्ड्स की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 में भारत और 11 में इंग्लैंड को जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Semifinal: ऑस्ट्रेलिया बस झांकी...इंग्लैंड अभी बाकी, अंग्रेजों से पिछले सेमीफाइनल का बदला लेने उतरेगा भारत

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान मैच का टाइमिंग-

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच कहां खेला जाएगा?

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच 27 जून को गुयाना के त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा.

कितने बजे से खेला जाएगा साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल?

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा.

फ्री में कहां देख सकेंगे साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल? 

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के सेमीफाइनल का लाइव टेलीकास्ट Star Sports किया जाएगा. जबकि आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में Hotstar पर देख सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में 8 साल बाद होगा साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान की भिड़ंत

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में अबतक कुल दो बार आमना-सामना हुआ है. दोनों ही बार साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भिड़ंत हुई थी. तब अफ्रीका की टीम ने 37 रनों से जीत हासिल की थी. अब 8 साल बाद दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टक्कर होगी. दोनों टीमों में से जो भी सेमीफाइनल जीतेगा वह पहली बार फाइनल में पहुंचेगा और इतिहास रच देगा.