Advertisment

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश को हराते ही भारत को मिल जाएगा सेमीफाइनल का टिकट? जानें क्या बन रहे समीकरण

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आज भारत बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगा. अब सवाल यह है कि क्या बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN T20 World Cup 2024

Team India( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024 : भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अफगानिस्तान को हराकर शानदार आगाज किया था और सेमीफाइनल की ओर अपना एक कदम बढ़ाया था. अब टीम इंडिया सुपर-8 में अपना दूसरा मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ और तीसरा मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर भारत आज बांग्लादेश को हरा देता है तो क्या सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा या भारत को ऑस्ट्रेलिया को भी हराना जरूरी होगा. ऐसे में चलिए आपको टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के सेमीफाइनल सिनारियो के बारे में समझाते हैं.

Advertisment

सुपर-8 में भारत के दो मैच बाकी

बता दें कि सुपर-8 को दो ग्रुप में बांटा गया है. सुपर-8 में हर टीम 3-3 मुकाबला खेलेगी. इन 2 ग्रुप में से जो दो टीमें टॉप पर रहेगी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करगी. भारत के साथ ग्रुप-1 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया है. सभी टीम ने एक-एक मैच खेल लिए हैं, लेकिन अफगानिस्तान और बांग्लादेश अपना पहला मैच हार गई है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : नवंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने जारी किया पूरा शेड्यूल

Advertisment

सिर्फ बांग्लादेश को हराना काफी नहीं

T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में इस वक्त बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि भारत इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. बेहतर नेट रन रेट कारण ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. अब अगर भारत बांग्लादेश को हरा देता तो उसके 4 अंक हो जाएंगे, लेकिन फिर भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल की टिकट पक्की नहीं होगी. टीम इंडिया बांग्लादेश को हराया चाहेगी.

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे अनलकी क्रिकेटर हैं महमुदुल्लाह, बदकिस्मती ऐसी कि दूसरे खिलाड़ी भी जाते हैं डर

Advertisment

वहीं दूसरी ओर भारत ये भी चाहेगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अफगानिस्तान को हरा दे, जिससे अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर जाएंगे. इस तरह भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे. अगर ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान से हार भी जाता है तो भी टीम इंडिया पर इसका ज्यादा असर होगा. भारत अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर आसानी से सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लेगा.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs BAN T20 World Cup 2024 Semifinal Scenario Indian Cricket team india T20 World Cup 2024 semifinal scenario Team India
Advertisment
Advertisment