Advertisment

T20 World Cup 2024 में हुआ बड़ा उलटफेर, प्वॉइंट्स टेबल देख चौंक जाएंगे

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 में अबतक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं. वहीं कुछ उलटफेर के कारण टूर्नामेंट और भी दिलचस्प होता जा रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
T20 World Cup 2024 Points Table

T20 World Cup Trophy( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच जारी है. इस बार यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला रहा है कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. अबतक टूर्नामेंट में कुल 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं और इस दौरान बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. कई छोटी टीमें बड़ी टीमों पर हावी नजर आईं हैं और हराया है. जिसके कारण प्वॉइंट्स टेबल पर भी उलटफेर देखने को मिला है.

Advertisment

प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छोटी टीमें बड़ी टीमों के लिए सिरदर्द बनती जा रही हैं. इन टीमों के कारण प्वाइंट्स टेबल के चारों ग्रुप में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. प्वॉइंट्स टेबल पर एक बार नजर डालें तो अमेरिका जैसी छोटी टीम जो पहली बार खेल रही है वह ग्रुप-ए में टॉप पर है. वहीं इसी ग्रुप में तीसरे स्थान पर कनाडा की टीम मौजूद है. ग्रुप बी में स्कॉटलैंड की टीम पहले स्थान पर है. वहीं तीसरे स्थान पर नामीबिया की टीम मौजूद है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : विराट कोहली फिर से पाकिस्तान को याद दिला सकते हैं मेलबर्न, लेकिन न्यूयॉर्क पिच से रहना होगा सावधान

Advertisment

ग्रुप-सी में अफगानिस्तान की टीम टॉप पर है. वहीं इसी ग्रुप में तीसरे स्थान पर यूगांडा की टीम है. जबकि ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर नीदरलैंड की टीम है. इन सभी ग्रुप में  शुरुआत में कोई भी बड़ी टीम टॉप पर नहीं है. इन टीमों के कारण सुपर 8 में जाने की राह बड़ी टीमों के लिए आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान के सामने भारत का उलटा पड़ जाएगा दांव? पूर्व क्रिकेटर ने कोहली को दी चेतावनी

टूर्नामेंट में हुए दो बड़े उलटफेर

Advertisment

T20 World Cup 2024 में अबतक दो बड़े उलटफेर देखने को मिल चुके हैं. पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया. इसके बाद दूसरा उलटफेर अफगानिस्तान की टीम ने किया. जब उन्होंने न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. ऐसे में टूर्नामेंट में और भी ऐसे उलटफेर की उम्मीद की जा रही है. वहीं 9 जून को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी.

Source : Sports Desk

Points Table T20 WORLD CUP 2024 Afghanistan Cricket Team afghanistan t20 world cup 2024 points table cricket hindi news sports hindi news T20 World Cup Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment